Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

महिला दिवस पर पीएम मोदी की बड़ी सौगात, सिलेंडर 100 रु हुआ सस्ता

Published

on

Loading

नई दिल्ली। महिला दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने एलपीजी सिलेंडर के दाम में बड़ी कटौती की घोषणा की गई है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि महिला दिवस के मौके पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपए की छूट देने का निर्णय लिया है। इस तरह से नारी शक्ति का जीवन आसान होगा। करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। ये कदम पर्यावरण संरक्षण में भी सहायक होगा।

इससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य बेहतर रहने वाला है. इस दौरान पीएम मोदी ने महि​लाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दीं। पीएम का कहना है कि हम अपनी नारी शक्ति की ताकत, साहस को प्रणाम करते हैं. उनकी विभिन्न क्षेत्रों में उप​लब्धियों की सराहना की जाती है। पीएम ने कहा कि उनकी सरकार शिक्षा, उद्यमिता, कृषि, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में पहल के जरिए महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. इस तरह से बीते दशक में हमारी उपलब्धियों में भी परिलक्षित होता है।

पीएम मोदी का ये निर्णय देशभर के सभी सिलेंडर धारकों पर लागू होता है। उज्ज्वला योजना के तहत सिलेंडर की कीमतों पर 300 रुपए की छूट मिलेगी। सरकारी आकंड़ो के अनुसार, देश में करीब 32.5 करोड़ एलपीजी कनेक्शन हैं। इसमें पीएम उज्ज्वला योजना के तहत करीब पौने दस करोड़ सिलेंडर 10 सालों के अंदर सौंपे गए हैं।

वहीं, पीएम मोदी ने महिलाओं को शुभकामनाएं दी हैं। उनका कहना है कि हम अपनी नारी शक्ति की ताकत, साहस को सलाम करते हैं. इसके साथ उनकी हर क्षेत्र में उपलब्धियों की सराहना की जाती है। हमारी सरकार शिक्षा, उद्यमिता, कृषि, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में पहल के जरिए महिलाओं को सशक्त बनाने का काम कर रही है. यह बीते दशक में उनकी उपलब्धियों को परिलक्षित करते हैं।

नेशनल

केजरीवाल का पीएम मोदी पर हमला, कहा- चुनाव जीते तो पहले योगी जी को निपटाएंगे, फिर अमित शाह को पीएम बनाएंगे

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जेल से बाहर आने के बाद आज कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा कर आर्शीवाद लिया। उनके साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहे। इसके बाद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के हेडक्वार्टर पहुंचे। पार्टी मुख्यालय में उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि आप सब लोगों के बीच वापस लौट कर मुझे बेहद ख़ुशी हो रही है। हमें मिलकर अपने देश को तानाशाही से बचाना है, मैं अपनी पूरी ताक़त से लड़ूँगा, मुझे देश के 140 करोड़ लोगों का समर्थन चाहिए.।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि वो भ्रष्टाचार से लड़ रहे हैं लेकिन देश के सबसे बड़े चोर उचक्कों को उन्होंने अपनी पार्टी में शामिल कर लिया। उन्होंने ऐसे लोगों के सारे ईडी-सीबीआई के मामले खत्म कर दिए। मैं पीएम मोदी से कहना चाहता हूं कि अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ना चाहते हैं तो केजरीवाल से सीखिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी द्वारा एक बेहद खतरनाक मिशन चालू किया गया है। देश को ये समझने की जरूरत है। पीएम मोदी देश के सारे नेताओं को खत्म करना चाहते हैं। वो वन नेशन, वन लीडर चाहते हैं।

ये जितने विपक्ष के नेता हैं उन्हें जेल भेजेंगे। अगर वे यह चुनाव जीत गए तो थोड़े दिन के बाद ममता दीदी, तेजस्वी यादव, स्टालिन साहब, पिनाराई विजयन, उद्धव ठाकरे जेल के अंदर होंगे। जितने भी विपक्ष के नेता हैं जेल में होंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं भाजपा से पूछता हूं कि आपका PM कौन होगा? मोदी जी अगले वर्ष 75 साल के हो रहे हैं। भाजपा के अंदर 2014 में मोदी जी ने खुद नियम बनाए थे कि बीजेपी में जो भी 75 साल का होगा उसे रियाटर कर दिया जाएगा। अब मोदी जी रिटायर होने वाले हैं।

उन्होंने कहा, मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि आपका प्रधानमंत्री का दावेदार कौन हैं। उन्होंने कहा कि अगर इनकी सरकार बनी तो पहले अगले दो महीने में ये योगीजी को निपटाएंगे, उसके बाद मोदीजी के सबसे खास अमित शाहजी को प्रधानमंत्री बनाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि मोदीजी अपने लिए नहीं, अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं।

-केजरीवाल ने कहा कि आप (बीजेपी) कुछ काम न करो और आम आदमी पार्टी को कुचल दो ये जनतंत्र नहीं हैं। 75 साल में इस तरह किसी भी पार्टी के नेताओं को प्रताड़ित नहीं किया गया, जितना AAP को किया गया। पीएम मोदी कहते हैं कि हम भ्रष्टाचार से लड़ रहा हूं। उन्होंने अपनी पार्टी में भ्रष्टाचारियों को शामिल कर लिया है। किसी को डिप्टी सीएन बना देते हैं औऱ मंत्री बना देते हैं। उन्होंने कहा कि अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना है तो हमसे सीखें। पंजाब के अंदर हमारे मंत्री ने पैसे मांगे, किसी को नहीं पता था लेकिन हमने उसके खिलाफ एक्शन लिया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को गिरफ्तार कर उन्होंने मैसेज दिया कि अगर मैं केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकता हूं तो किसी को भी अरेस्ट कर सकता हूं।

 

Continue Reading

Trending