Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

करुणा शंकर मिश्र के नेतृत्व में संगठन पदाधिकारियों ने डिप्टी सीएम बृजेश पाठक से की शिष्टाचार मुलाकात

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश क्षयरोग वरिष्ठ उपचार पर्यवेक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष करुणा शंकर मिश्र के नेतृत्व में संगठन के पदाधिकारियों ने बुधवार को उत्तर प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री एवम् स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक से शिष्टाचार मुलाकात कर बुके देकर नये वर्ष की शुभकामनाएं प्रेषित की और स्वास्थ्य संविदा कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा।

उत्तर प्रदेश क्षयरोग वरिष्ठ उपचार पर्यवेक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष करुणा शंकर मिश्र ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक को सौंपे गये ज्ञापन में प्रदेश भर के समस्त टीबी कर्मचारीयों की समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए सभी संविदा कर्मचारियों को इपीएफ का लाभ दिये जाने, स्वास्थ्य संविदा कर्मचारियों को बीमा का लाभ दिलाये जाने की माँग की जिस पर स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने पूर्ण आश्वासन दिया कि आप सब निश्चिंत रहें इस पर कार्य चल रहा है। वहीं अपने गृह जनपदों से दूर दराज के जिलों में करीब 500 किलोमीटर दूर रह कर कार्य रहे रहे स्वास्थ्य संविदा कर्मचारियों के लिये अंतर्जनपदी ट्रांसफर पॉलिसी लागू करने की माँग की।

प्रदेश अध्यक्ष करुणा शंकर मिश्र ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक को सौंपे गये ज्ञापन में ही बताया कि कई वर्षों से वेतन रिवाइज नहीं किया गया है और वेतन इंक्रीमेंट 5% से बढ़कर 10% कर दिया जाये। जिसके कारण करीब 20 वर्षों से स्वास्थ्य संविदा कर्मचारी लगातार कार्य कर रहे वहीं टीबी कर्मचारी हाई रिस्क जोन में कार्य कर रहे हैं। स्वास्थ्य संविदा कर्मचारी पूर्ण निष्ठा और ईमानदारी से कार्य कर रहे हैं उसके बावजूद कतिपय जनपदों में उनके सूचकांक को लेकर वेतन रोक दिया जाता है। उत्तर प्रदेश क्षयरोग वरिष्ठ उपचार पर्यवेक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष करुणा शंकर मिश्र ने उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री एवम् स्वास्थ्य मंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा है माननीय मंत्री जी की संगठन के पदाधिकारियों की मुलाकात से कर्मचारियों में खुशी की लहर है। इस मौके पर गुलजारीलाल श्रीवास्तव अटल प्रताप सिंह समेत आदि पदाधिकारी मौजूद रहे

Continue Reading

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश: विधायक हजारीलाल दांगी के पोते ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, LLB की कर रहा था पढ़ाई

Published

on

Loading

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में खिलचीपुर से भाजपा विधायक हजारीलाल दांगी के पोते विजय दांगी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस को उसके पास से दो पेज का सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट के अनुसार उसका अपने दोस्त से विवाद चल रहा था, जिसके चलते उसने ये कदम उठाया है।

मृतक का नाम विजय बताया जा रहा है। सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि ‘मैं अपनी मर्जी से मर रहा हूं घरवालों को परेशान ना करें’, मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है। पुलिस के मुताबिक मृतक विजय की उम्र 19 साल बताई जा रही है।

मृतक विजय इंदौर के गांधी नगर थाना क्षेत्र में रहकर एलएलबी की पढ़ाई कर रहा था। सुसाइड के पीछे दोस्ती का कारण सामने आ रहा है। पुलिस के मुताबिक शव को सोमवार रात को ही पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। पोस्टमार्टम के बाद विजय का शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। यहां विधायक के रिश्तेदार भी पहुंच चुके हैं। विजय के परिवार जनों का रो रो कर बुरा हाल है, उन्हे समझ ही नहीं आ रहा उसने ऐसा कदम क्यों उठाया। विजय ने अपने सुसाइड नोट में घर वालों से माफी मांगी है। विजय का एक बड़ा भाई और है जो एमबीए की पढ़ाई कर रहा है।

Continue Reading

Trending