Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

UPGIS-23 में बोले सीएम योगी- यूपी को मिला 32 लाख 92 हजार करोड़ के निवेश का प्रस्ताव

Published

on

CM Yogi in upgis 23

Loading

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज से लखनऊ की वृंदावन योजना में शुरू हो रही तीन दिवसीय यूपी ग्लोबल इंवेस्टर समिट-2023 (UPGIS-23) का शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री ने रिमोट का बटन दबाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में इस निवेश कुंभ में अबतक हमें 18,643 MoU साइन हुए हैं। इसमें 32 लाख 92 हजार करोड़ के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए। इसके जरिए 92 लाख 50 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। ये निवेश एनर्जी, इलेक्ट्रॉनिक्स, मैन्युफैक्चरिंग, आईटी, टूरिज्म, पॉवर जनरेशन, हेल्थ केयर, फूड, डेयरी समेत कई सेक्टर शामिल हैं।

सीएम योगी ने कहा कि यूपी की अर्थव्यवस्था को वन ट्रिलियन बनाने की दिशा में अभिन्न हिस्सा है। मुझे खुशी है कि इसमें नीदरलैंड, डेनमार्क, सिंगापुर, जापान, साउथ कोरिया, इटली, UAE के बिजनेसमैन इसमें योगदान दे रहे हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा इस समिट को सफल बनाने के लिए यूपी कैबिनेट के मंत्रियों ने दुनिया के 16 देशों के 21 शहरों में रोडशो का आयोजन किया था। राजदूतों ने भरपूर सहयोग देकर आपके विजन के अनुरूप अभियान को आगे बढ़ाने में योगदान दिया। इसके अलावा देश के बड़े महानगरों में भी रोडशो के आयोजन किए गए।

सीएम योगी ने कहा निवेशकों के लिए हमने कई काम आसान किए हैं। ऑनलाइन सिंगल विंडो पोर्टल 406 सेवाएं उपलब्ध करा रहा है। निवेश सारथी एप के जरिए जिज्ञासाओं का समाधान की सुविधा दे रहा है। यूपी ने बीते 5 साल में निर्यात को दोगुना बढ़ाया।

उन्होंने कहा प्रदेश बेहतरीन कानून-व्यवस्था के लिए जाना जा रहा है। इसके अलावा यूपी को भारत की फूड बास्केट, खाद्यान्न, दूध, गन्ना समेत कई चीजों में नंबर वन है।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

हरदोई : आधी रात मौत बनकर आया ट्रक, घर के बाहर सो रहे लोगों पर पलटा, एक ही परिवार के आठ की मौत

Published

on

Loading

हरदोई। यूपी के हरदोई में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां रोड के किनारे सो रहे एक परिवार पर बालू से भरा ट्रक पलट गया। इस हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई। परिवार में सिर्फ एक बच्ची बची है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीएबी और हाइड्रा की मदद से शव को निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

घटना हरदोई के मल्लावां थाना क्षेत्र की है। पूरे परिवार ने रात में एक साथ खाना खाया और फिर गर्मी से बचने के लिए झोपड़ी के बाहर सो गए। सभी नींद में थे कि तभी अचानक देर रात ओवरलोडेड बालू से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे घर के बाहर सो रहे परिवार के ऊपर पलट गया जिससे आठ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना की खबर सुनकर हर कोई सिहर उठा है।

उधर, हरदोई पुलिस ने घटना स्थल को सील कर दिया है और जांच कर रही है कि ट्रक कैसे पलटा। वहीं घटना के बाद ट्रक ड्राइवर वहां से फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

Continue Reading

Trending