Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

कानपुर: भीषण ठंड का बुरा प्रभाव, हार्ट अटैक से एक दिन में 7 मौत

Published

on

Kanpur

Loading

कानपुर। उप्र के कानपुर में सर्दी ने 50 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पारा लगातार नए नए रिकॉर्ड बना रहा है। ऐसे में लोगों की मुश्किल काफी ज्यादा बढ़ गई है। बढ़ती ठंड अब जानलेवा भी होती जा रही है क्योंकि हार्टअटैक और ब्रेन स्ट्रोक से मरने वालों का आंकड़ा रोज-रोज बढ़ता जा रहा है।

कानपुर के लक्ष्मीपति सिंघानिया हृदय संस्थान ने पिछले 24 घंटों का जो आंकड़ा जारी किया है, उसमें 7 लोगों की मौत हार्ट अटैक से बताई गई है, जिनका इलाज हृदय रोग संस्थान में चल रहा था।

जबकि 15 ऐसे लोग हैं जो हृदय रोग संस्थान पहुंचने से पहले ही काल के गाल में समा गए। हृदय रोग संस्थान ने जो आंकड़े आज जारी किए हैं उसके मुताबिक कुल 22 लोगों की मौत हुई है। कार्डियोलॉजी में 723 लोगों का इलाज चल रहा है।

कानपुर का कार्डियोलॉजी अस्पताल आसपास के जिलों में हृदय रोग का बेहतरीन अस्पताल है। ठंड की वजह से यहां पर मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। कार्डियोलॉजी संस्थान ने जो आंकड़े जारी किए है उसके मुताबिक कानपुर में हार्ट अटैक से ज्यादा लोगों की मौतें सामने आई हैं। हृदय रोग संस्थान के डायरेक्टर विनय कृष्णा की माने तो इस वक्त बुजुर्गों को बहुत ज्यादा एहतियात की जरूरत है।

Kanpur, Kanpur news, Kanpur latest news,

उत्तर प्रदेश

ढाबे पर खड़ी श्रद्धालुओं से भरी बस पर पलटा तेज रफ्तार ट्रक, 11 की मौत, 10 घायल

Published

on

Loading

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में शनिवार देर रात हुए भीषण सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सड़क हादसे के शिकार ये सभी लोग सीतापुर जिले के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि ये सभी उत्तराखंड में पूर्णागिरी माता के दर्शन के लिए जा रहे थे, तभी रास्ते में यह दर्दनाक हादसा हो गया।

एसपी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि ढाबे पर लोगों के खाना खाने के लिए बस रुकी हुई थी। इसी दौरान अनियंत्रित ट्रक बस के ऊपर पलट गया, जिससे ये हादसा हुआ है। उन्होंने आगे बताया कि ‘रात में करीब 11 बजे सूचना मिली कि खुटार थाना क्षेत्र के तहत गोला की तरफ जो रोड जा रहा है वहीं पर ढाबे के पास एक बस खड़ी हुई थी। बस में सवार यात्री पूर्णागिरी दर्शन के लिए जा रहे थे। यात्रियों के खाना खाने के लिए बस ढाबे पर रुकी हुई थी। कुछ लोग ढाबे पर खाना खा रहे थे जबकि कुछ लोग बस में ही बैठे हुए थे। इसी दौरान एक ट्रक अनियंत्रित होकर इसके ऊपर पलट गई।’

उन्होंने आगे बताया कि ‘घटना की सूचना मिली तो डीएम साहब, हम और सभी अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। अभी तक जो भी घायल हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। घायलों के इलाज के लिए सीएमओ और अन्य अधिकारी काम कर रहे हैं। ये सभी लोग सीतापुर जिले के कमलापुर थाना क्षेत्र के बड़ाजेठा गांव के रहने वाले हैं। घटना की असली वजह क्या है इसकी जानकारी की जा रही है।’ बता दें कि घटना के बाद मौके पर मौजूद लोगों में चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

Continue Reading

Trending