Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

गांधी व शास्त्री जयंती पर केंद्रीय कारागार में स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन

Published

on

गांधी

Loading

फर्रुखाबाद (उप्र)। उप्र के केंद्रीय कारागार फतेहगढ़ में गांधी जयंती व शास्त्री जयंती धूमधाम से मनाई गई। जेल गेट पर अधीक्षक भीमसैन मुकुंद द्वारा ध्वजारोहण किया गया व कर्मचारियों को शपथ दिलाई गई। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को फूल माला पहनाकर शाल व प्रशंसा पत्र देकर उनके कार्यों की प्रशंसा करके सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें

हैलेट अस्पताल पहुंचे सीएम योगी बोले- अब सवारी नहीं ढोएंगे ट्रैक्टर ट्राली

कानपुर हादसा: शराब ने लील लीं 26 जिंदगियां, नशे में दौड़ाया ट्रैक्टर, हो गया हादसा

जिला जेल पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा गांधी जी व शास्त्री जी चित्रों पर माल्यार्पण किया गया। महिला बंदियों के साथ रह रहे तीन बच्चों को गांधी जी की वेशभूषा में देख कर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने खूब प्रशंसा की। बच्चो को टाफी व मिष्ठान  वितरित किया।

कारागार में स्वच्छता मित्रों को शाल, मिष्ठान व प्रशंसा पत्र वितरित कर सम्मानित किया। महिला बंदियों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। जिलाधिकारी महोदय व पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा महिला बंदियों को फल वितरित किए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से आरंभ हुए सेवा पखवाड़ा का समापन गांधी जी के जन्मदिन 02 अक्टूबर पर जिला जेल में बंदियों द्वारा निर्मित काउ कोट याकूत गंज में कान्हा गौशाला में प्रदान कर जिलाधिकारी महोदय द्वारा गौसेवा करके सेवा पखवाड़ा का समापन किया गया।

जिलाधिकारी द्वारा जिला जेल में निर्मित काऊ कोट की जमकर तारीफ की गई। जिलाधिकारी द्वारा जिले की सभी गौशाला में रह रही लगभग 9000 गायों को आगामी सर्दी से बचाने के लिए काऊ कोट बनाने के निर्देश दिए।

जेल अधीक्षक भीमसैन मुकुंद ने गौ सेवा का अवसर प्राप्त होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी को आश्वासन दिया की केंद्रीय कारागार और जिला कारागार दोनो जेलों में बड़े पैमाने पर काऊ कोट बनाना प्रारंभ कर दिया जायेगा। जेल अधीक्षक ने बताया की ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह के सौजन्य से उनके सानिध्य में गौ सेवा का अवसर प्राप्त हुआ है।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending