Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईसीसी ने टी20 WC की प्राइज मनी का किया ऐलान, विजेता को 13 करोड़ रुपए

Published

on

आईसीसी

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी ने 16 अक्टूबर से होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 की प्राइज मनी का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए कुल 5.6 मिलियन डॉलर की इनामी राशि रखी गई है। भारतीय करेंसी के हिसाब से यह राशि लगभग 45.67 करोड़ रुपए की है।

यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह भारतीय दिग्गज हुआ ‘आउट’, जानें कारण

हारिस रउफ की शोएब अख्तर से तुलना पर सलमान बट्ट ने क्यों किया शाहरुख का जिक्र

आईसीसी ने घोषणा की है कि 13 नवंबर को मेलबर्न में ICC पुरुष T20 विश्व कप 2022 की विजेता टीम को $1.6 मिलियन डॉलर यानि लगभग 13 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि मिलेगी, वहीं उपविजेता टीम को लगभग 6.5 करोड़ रुपए मिलेंगे।

16 टीमों के बीच एक महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के अंत में सेमीफाइनल में हारने वाली टीम के लिए 4 लाख यूएस डॉलर की राशि तय की गई है। वहीं सुपर 12 से बाहर होने वाली 8 टीमों में प्रत्येक टीम को 70 हजार यूएस डॉलर दिए जाएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की प्राइज मनी लिस्ट

विजेता – 1.6 मिलियन डॉलर (लगभग 13 करोड़ रुपए)

उप-विजेता – 0.8 मिलियन डॉलर (लगभग 6.5 करोड़ रुपए)

सेमीफाइनल में हारने वाली टीमों को – 0.4 मिलियन डॉलर (लगभग 3.26 करोड़ रुपए)

सुपर 12 में प्रत्येक मैच जीतने वाली टीम को – 40 हजार डॉलर (लगभग 33.62 लाख रुपए)

सुपर 12 से बाहर होने वाली प्रत्येक टीम को – 70 हजार डॉलर (लगभग 57,09 लाख रुपए)

पहले राउंड में प्रत्येक मैच जीतने वाली टीम को – 40 हजार डॉलर (लगभग 33.62 लाख रुपए)

पहले राउंड से बाहर होने वाली प्रत्येक टीम को – 40 हजार डॉलर (लगभग 33.62 लाख रुपए)

टी20 वर्ल्ड कप के पहले राउंड में वेस्टइंडीज, श्रीलंका समेत कुल 8 टीमें भिड़ेगी। इनमें से 4 टीमें सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करेगी। सुपर 12 का आगाज 22 अक्टूबर से गत विजेता ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले पहले मुकाबले से होगा। टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज 23 अक्टूबर को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending