Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

यूपी बोर्ड के छात्रों के लिए बड़ी खबर, 10वीं और 12वीं के पंजीकरण की तारीख बढ़ी।

Published

on

Loading

प्रयागराज। यूपी बोर्ड के छात्रों के लिए बड़ी खबर है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् ने 10वीं और 12वीं के पंजीकरण की तारीख आगे बढ़ा दी है। अब छात्र 10 अक्टूबर तक 10वीं और 12वीं के छात्र पंजीकरण करा सकेंगे। बोर्ड की परीक्षा देने वाले वे छात्र जो अभी तक फीस जमा नहीं कर पाए हैं उनके लिए यह बड़ी राहत वाली खबर है। बात दे कि यूपी बोर्ड ने तिथि बढ़ाने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा था शासन की संस्तुति के बाद अब तिथि बढ़ा दी गई है

बोर्ड ने परीक्षा वर्ष 2023 की परीक्षा शुल्क प्राप्त करने और आवेदन पत्र ऑनलाइन भरने की तारीखों में बदलाव किया है। बोर्ड परीक्षा देने वाले 10वीं और 12वीं के जो छात्र अभी तक फीस जमा नहीं कर पाए हैं उनके लिए यह बड़ी राहत है। यूपी बोर्ड सचिव दिव्य कान्त शुक्ल ने बताया कि कक्षा 9वीं और 11वीं के संस्थागत छात्रों के भी रजिस्ट्रेशन फीस जमा करने की अंतिम तारीख में संशोधन किया गया है।

अब देनी पड़ेगी लेट फीस
इसके लिए छात्रों को लेट फीस देनी पड़ेगी। प्रति छात्र 100 रुपये लेट फीस के साथ परीक्षा शुल्क चालान के माध्यम से कोषागार में जमा करने और जमा परीक्षा शुल्क छात्र-छात्राओं के शैक्षिक विवरण परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करने की आखिरी तारीख 10 अक्टूबर कर दी गई है। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में एक प्रति जमा करने की लास्ट डेट 15 अक्टूबर है।

बता दें, छात्रों के शैक्षिक विवरण परिषद की वेबसाइट पर आनलाइन अपलोड की नई तारीख अब 10 अक्टूबर तक और प्रधानाचार्य द्वारा पंजीकृत अभ्यर्थियों की फोटो युक्त नामावली व कोष पत्र की एक प्रति क्षेत्रीय कार्यालयों को भेजने के लिए डीआईओएस कार्यालय में जमा कराने की 15 अक्टूबर तक हो गई है।

इससे पहले हाईस्कूल में 31 लाख और बारहवीं में 27 लाख यानी कुल 58 लाख 78 हजार विद्यार्थी परीक्षा फार्म भर चुके हैं। वहीं नौवीं में 29 लाख और ग्यारहवीं में 22 लाख विद्यार्थी यानी लगभग 52 हजार विद्यार्थी अग्रिम पंजीकरण करा चुके हैं।

उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद : टाटा स्टील के अधिकारी की हत्या करने वाला बदमाश मुठभेड़ में ढेर, सब इंस्पेक्टर घायल

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद इलाके में शुक्रवार को पुलिस और दो बाइक सवार बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एक बदमाश को गोली लगी। उसे घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया, जिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मारे गए बदमाश पर टाटा स्टील्स में कार्यरत विनय त्यागी नामक शख्स की चाकू मारकर हत्‍या करने का आरोप था।

पुलिस ने मामले में जानकारी देते हुए बताया, ’10 मई को थाना साहिबाबाद क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस और बाइक सवार दो बदमाशों में मुठभेड की सूचना प्राप्त हुई। मुठभेड के दौरान एक आरोपी और एक सब इंस्पेक्टर गंभीर रुप से घायल हुए, जिन्हें तुरंत ही उपचार के लिए अस्पाताल में भर्ती कराया गया। इस दौरान एक बदमाश अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गया। वहीं, उपचार के लिए भर्ती हुए आरोपी की मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार, “जानकारी करने पर उसका नाम अक्की उर्फ दक्ष निवासी सीलमपुर दिल्ली का होना पाया गया। उक्त आरोपी बीती 4 मई को थाना शालीमार गार्डन क्षेत्र के अंतर्गत हुई लूट और हत्या की घटना में वांछित था। आरोपी के कब्जे से एक लूटा हुआ मोबाइल फोन और एक अवैध हथियार बरामद किया गया है। आगे की जरूरी कार्रवाई की जा रही है।

Continue Reading

Trending