Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

यूपीसीए का सपना होगा साकार, वाराणसी में बनेगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम

Published

on

Loading

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनने जा रहा है। इसके लिए उप्र सरकार और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) की मदद करेगी। इसी के साथ यूपीसीए का एक बड़ा सपना साकार हो जाएगा क्योंकि देश के अलग-अलग राज्य क्रिकेट संघों की तरह अब यूपीसीए के पास भी अपना स्टेडियम होगा।

वाराणसी में करीब 345 करोड़ रुपये की लागत से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनने वाला है। यूपी सरकार इसके लिए जमीन उपलब्ध करा रही है, जबकि यूपीसीए इसका निर्माण कराएगा। बीसीसीआई हर राज्य क्रिकेट संघ को 80-90 करोड़ रुपये स्टेडियम के निर्माण पर सब्सिडी देती है। यूपीसीए को भी बीसीसीआई की तरफ से इतनी रकम मिलेगी।

बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने राजातालाब तहसील के गंजारी में चिन्हित जमीन को देखा था। बीसीसीआई और यूपीसीए को वह जमीन स्टेडियम के लिए उपयुक्त लगी है। जल्द ही वहां पर निर्माण की आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

बता दें कि उप्र के कानपुर में ग्रीन पार्क और लखनऊ में इकाना स्टेडियम है, लेकिन ये यूपीसीए का नहीं है। ग्रीन पार्क राज्य सरकार का है, जिसे यूपीसीए ने लीज पर ले रखा है, जबकि इकाना पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) मॉडल पर बना है।

यूपीसीए को जो भी मैच बीसीसीआई से मिलते हैं तो उनमें टेस्ट मैचों का आयोजन कानपुर में और वनडे व टी20 मैचों का आयोजन इकाना स्टेडियम में किया जाता है। बनारस में जब यूपीसीए का खुद का स्टेडियम होगा तो अधिकतर मैच वहां आयोजित होने लगेंगे।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि अभी हम वाराणसी में 30 से 35 हजार दर्शक क्षमता के स्टेडियम के बारे में सोच रहे हैं, क्योंकि पूर्वी उप्र में इससे ज्यादा क्षमता वाला स्टेडियम बनाना सही नहीं होगा।

खेल-कूद

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात राजकीय रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सीआरपीएफ जवान प्रकाश गोविंदा कापड़े जामनेर के गणपती नगर में अपने घर छुट्टी पर आए थे। उन्होंने कथित तौर पर खुद अपने गले में आधी रात के बाद गोली मारी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 2 बजे हुई। मृतक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना के बारे में जब पुलिस से बातचीत कई गई तो पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 मई की रात की है। उसने आत्महत्या क्यों की इसके कारण अभी स्प्ष्ट नहीं हो पाए हैं। मगर प्राथमिकी जांच में लगता है कि कापड़े ने कुछ निजी कारणों से खुद को गोली मारी मगर अभी हम पूरी जांच का इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस ने आगे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा जामनेर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसके साथ ही मृतक के परिवार के लोगों, उसके सहकर्मियमों और अन्य जान पहचाने के लोगों के पूछताछ शुरु कर दी गई है। आपको बता दें कि मृतक प्रकाश कापड़े मंत्री छगन भुजबल और नारायण राणे के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

Continue Reading

Trending