Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आदिल चिश्ती ने उड़ाया हिंदू देवी-देवताओं का मजाक, अब मांग रहा माफी

Published

on

Loading

अजमेर (राजस्थान)। अजमेर शरीफ दरगाह के अंजुमन कमिटी के सचिव सरवर चिश्ती के बेटे आदिल चिश्ती ने नूपुर शर्मा के जवाब में हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाया है। भगवान विष्णु, हनुमान और गणेश जी के अस्तित्व पर सवाल उठाने के साथ ही आदिल ने हिंदू धर्म का उपहास उड़ाते हुए कहा कि 333 करोड़ देवी-देवता हैं, इन्हें कोई 1000 साल की जिदंगी में भी खुश नहीं कर सकता है।

वीडियो वायरल होने के बाद चौतरफा घिरे आदिल ने सफाई देते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर की किताब का हवाला देते हुए कहा है कि उसने ये बातें अपने मन से नहीं कही हैं। आदिल ने यह भी कहा है कि उसका यह वीडियो 23 जून का है, जिसे उसने नूपुर शर्मा को जवाब देने के लिए बनाया था।

आदिल ने मीडिया पर वीडियो को काट-छांटकर दिखाने का आरोप लगाते हुए कहा है है कि उन्होंने शशि थरूर की किताब ‘द हिंदू वे’ में लिखी गई बातों को दोहराया है। एक मीडिया इंटरव्यू में जब आदिल से पूछा गया कि आपने 333 करोड़ देवी-देवता की बात कैसे कही?

उसने कहा मैंने भगवत गीता भी पढ़ी है, कुरान और बाइबिल भी पढ़ा है। यह जो 333 मिलियन यानी 33 करोड़ (वीडियो में आदिल ने 333 करोड़ कहा है) गॉड की बात है, यह मेरा एक्सप्रेशन नहीं है, मैंने शशि थरूर की किताब द हिंदू वेव पढ़ी और उसे शब्दश: कोट किया है।

कहा कि चाहे हिंदू हों या मुस्लिम वे धार्मिक किताबों से दूर हैं और लिबरल को ज्यादा पढ़ते हैं। इसलिए मैंने शशि थरूर की कीताब को कोट किया है। इस किताब में पेज नंबर के 23 पर उन्होंने लिखा है कि 333 मिलियन गॉड हैं और कोई इसे और भी बढ़ा सकता है।’

विष्णु जी के अवतार को लेकर कही गई बातों पर भी जब सवाल किया गया तो आदिल ने कहा कि ‘आधे इंसान, आधे जानवर या हाईब्रिड’ ये मेरे शब्द नहीं है, यह शशि थरूर ने लिखा है, बकायदा जानवरों के नाम भी लिखे हैं। यह मेरे शब्द नहीं थे, मैंने शशि थरूर की किताब को कोट किया था। ये उनके जुमले हैं।”

आदिल ने कहा कि भारत के संविधान के तहत मिले अधिकार के तहत उसने अपने धर्म को डिफेंड किया है। आदिल ने कहा नूपुर शर्मा ने उड़ने वाले घोड़े की बात को अव्यवहारिक बताया था इसके जवाब में मैंने उनसे सवाल किए थे।

मांगी माफी, दी सफाई

आदिल ने अपने बयानों को बार-बार नूपुर को जवाब बताते हुए कहा कि बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता की ओर से धर्म पर उठाए गए सवाल को लेकर उसने कुछ सवाल किए हैं।

इससे पहले आदिल ने एक वीडियो जारी करते हुए सफाई दी और कहा कि यदि किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचा है तो वह माफी मांगता है। आदिल ने अपनी बातों को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मीडिया माहौल खराब करना चाहता है।

नेशनल

जेल से बाहर आएंगे अरविंद केजरीवाल, 1 जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दे दी है। 2 जून को केजरीवाल को सरेंडर करना होगा। केजरीवाल आज ही तिहाड़ से बाहर आएंगे। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि केजरीवाल पर चुनाव प्रचार को लेकर कोई पाबंदी नहीं है। न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की पीठ ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद ये आदेश पारित किया है। केजरीवाल को जमानत लोकसभा चुनाव के चलते दी गई है। हालांकि कोर्ट में ईडी ने इसका विरोध किया और कहा कि ये संवैधानिक अधिकार नहीं है।

अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट से 5 जून तक की जमानत की मांग की थी। हालांकि, कोर्ट ने कहा- “हमें कोई समान लाइन नहीं खींचनी चाहिए। केजरीवाल को मार्च में गिरफ़्तार किया गया था और गिरफ़्तारी पहले या बाद में भी हो सकती थी। अब 21 दिन इधर-उधर से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। 2 जून को अरविंद केजरीवाल सरेंडर करेंगे।”

बीते गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने केजरीवाल की जमानत अर्जी का विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया था। ईडी ने हलफनामे में कहा था कि चुनाव प्रचार करना कोई मौलिक अधिकार नहीं है। वहीं, दूसरी ओर ईडी के हलफनामे पर केजरीवाल की लीगल टीम ने कड़ी आपत्ति जताई थी। हालांकि, ईडी की सभी दलीलों को दरकिनार करते हुए अदालत ने केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी है।

 

Continue Reading

Trending