Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

हां, यह है ED की सरकार, सच्चे शिवसैनिक को बनाया सीएम: देवेंद्र फडणवीस

Published

on

Loading

मुंबई। महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार ने विधानसभा में बहुमत साबित कर दिया है। महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत जीतने के बाद डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने वोटिंग के दौरान ED की सरकार के नारे लगाए जाने पर कहा कि हां, महाराष्ट्र में ED की सरकार बनी है। इसमें E मतलब Eknath Shinde और D मतलब Devendra Fadnavis है।

महाविकास अघाड़ी गठबंधन को दी नसीहत

दरअसल, फ्लोर टेस्ट के बाद विधानसभा में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस बात पर नाराजगी जताई कि वोटिंग के दौरान ED-ED के नारे लगे। उन्होंने विपक्ष को नसीहत देते हुए कहा कि राजनीति में विरोधियों की आवाज सुनने के लिए सभी को तैयार रहना चाहिए।

आलोचना का जवाब उचित तरीके से देना चाहिए

फडणवीस ने कहा कि हमने देखा है कि सोशल मीडिया पर बयान देने और पोस्ट करने के लिए लोगों को जेल में डाल दिया गया। हमें अपने खिलाफ बोलने वाले लोगों के लिए तैयार रहना चाहिए। हमें आलोचना का जवाब उचित तरीके से देना चाहिए। मैंने एक बार कहा था कि मैं वापस आऊंगा। जब मैंने ऐसा कहा तो कई लोगों ने मेरा मजाक उड़ाया।

इस सरकार में कभी सत्ता के लिए संघर्ष नहीं होगा

उन्होंने यह भी कहा कि मैं आज वापस आया हूं और एकनाथ शिंदे को अपने साथ लाया हूं। मैं उन लोगों से बदला नहीं लूंगा जिन्होंने मेरा मजाक उड़ाया। मैं उन्हें माफ कर दूंगा, राजनीति में हर बात को गंभीरता से नहीं लिया जाता।

उन्होंने कहा कि मैं घर पर भी बैठ जाता अगर पार्टी मुझसे कहती लेकिन उसी पार्टी जिसने मुझे सीएम बनाया उसी के आदेश के अनुसार डिप्टी सीएम बना हूं। इस सरकार में कभी सत्ता के लिए संघर्ष नहीं होगा, हम सहयोग करते रहेंगे। लोग भले ही ताना मारते हैं कि यह ED की सरकार है।

सच्चे शिवसैनिक को सीएम बनाया 

फडणवीस ने कहा कि हमारे गठबंधन को जनादेश मिला था फिर भी हमें जानबूझकर बहुमत से दूर ले जाया गया लेकिन एकनाथ शिंदे के साथ हमने एक बार फिर शिवसेना के साथ अपनी सरकार बनाई है। सच्चे शिवसैनिक को सीएम बनाया गया है।

प्रादेशिक

ग्रेटर नोएडा में CNG भरवाने को लेकर हुए विवाद में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

Published

on

Loading

नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स की पीट-पीटकर ह्त्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-3 थाना इलाके में सोमवार की रात सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर विवाद हो गया। इस पर फॉर्च्यूनर सवार तीन हमलावरों ने गाजियाबाद के अमन कसाना को लाठी-अण्डों से इतना पीटा कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
पुलिस ने मंगलवार को जानकारी दी है कि इस हत्या के आरोप में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक अन्य आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

हत्या की ये घटना सोमवार देर रात ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-तीन थाना क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर इलाके की है। यहां सीएनजी फिलिंग स्टेशन पर गाजियाबाद का 22 साल का निवासी अमन सीएनजी भरवाने के लिए आया था। हालांकि, यहां कतार में लगने के लिए उसका विवाद खैरपुर गुर्जर के निवासी अजय से हो गया।

कतार में लगने को लेकर हुए विवाद में अजय ने अपने दोस्त अंकुश और ऋषभ के साथ मिलकर अमन से मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने अमन के सिर पर डंडे से जोरदार वार कर दिया। पुलिस ने बताया है कि घटना के बाद घायल अमन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जानकारी दी है कि अमन के परिजनों की शिकायत के आधार पर प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। हत्या की वारदात में शामिल अजय और ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

Continue Reading

Trending