Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

कानपुर की मस्जिदों से अपील- अग्निवीर बनकर देश की सेवा करें युवा

Published

on

Loading

कानपुर। उप्र के कानपुर में जुमे की नमाज से पहले और बाद में शहर की कुछ मस्जिदों में युवाओं से अग्निपथ योजना के लिए आवेदन करने की अपील की गई। कहा गया कि अग्निवीर बनकर देश की सेवा करने का यह एक और अवसर है।

यतीम खाना चौराहा स्थित नानपारा मस्जिद के इमाम मौलाना मेराज अशरफी ने कहा कि आप लोग अपने बेटों को इसके लिए आवेदन कराएं। उन्होंने युवाओं से कहा कि यह एक अच्छा अवसर है जहां न सिर्फ उनके लिए रोजगार है बल्कि देश की सेवा करने का एक अवसर भी है।

सुन्नी उलमा काउंसिल के महामंत्री हाजी मोहम्मद सलीस ने कहा कि अग्निपथ सेवा को लेकर विवाद में पड़ने की जरूरत नहीं है। भले ही अग्निपथ चार वर्ष के लिए है लेकिन इसके बाद भी तमाम अवसर खुले हुए हैं।

उन्होंने कहा कि काउंसिल की ओर से तमाम मस्जिदों में युवाओं को आवेदन करने के लिए अपील की गई है। यह देश की सेवा से भी जुड़ा है। हमें न सिर्फ रोजगार मिलेगा बल्कि मुल्क की खिदमत करने का भी अवसर प्राप्त होगा।

उत्तर प्रदेश

उत्तर भारत में पड़ रही प्रचंड गर्मी ने लोगों का जीना किया मुहाल, आगरा में 48 डिग्री के करीब पहुंचा तापमान

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर भारत में पड़ रही प्रचंड गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों का औसत तापमान 45 डिग्री के करीब है। यूपी के आगरा में तापमान सबसे ज्यादा 47.7 डिग्री सेल्सियस रहा तो वहीं मथुरा में तापमान 47.5 जबकि झांसी में 47.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। वहीं राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में तापमान 48 डिग्री तक दर्ज किया गया।

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार यूपी, हरियाणा, मध्य प्रदेश में तापमान 47 डिग्री के पार दर्ज किया गया। जबकि राजस्थान और पंजाब में तापमान 46 डिग्री तक रहा। मध्य प्रदेश के दतिया में तापमान 47.5 डिग्री रहा, वहीं हरियाणा के नूह में पारा 47.2 तक पहुंच गया था। जबकि राजस्थान का गंगानगर सबसे गर्म स्थान रहा जहां तापमान 46.7 डिग्री रहा। जबकि बिहार के बक्सर में 44.9 तो चंडीगढ़ में पारा 44.2 तक पहुंच गया।

राजधानी दिल्ली का हाल सबसे ज्यादा बेहाल देखने को मिला जहां कई इलाकों में तापमान सबसे ज्यादा 48 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के मुंगेशपुर और नजफगढ़ में तापमान 48 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं जाफरपुर और पीतमपुरा में 47 डिग्री जबकि आया नगर 46 सेल्सियस तक तापमान रहा। इसके अलावा एनसीआर नोएडा का तापमान 45.9 डिग्री, गुरुग्राम का तापमान 45.1, गाजियाबाद में 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग की मानें तो आज और कल यानी सोमवार और मंगलवार को लू का प्रभाव देखने को मिलने वाला है। गर्म हवाएं 25 से 35 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार चलने वाला है। गर्म हवाओं को लेकर IMD ने रेड अलर्ट भी जारी किया है। वहीं बुधवार और गुरुवार को लू को लेक ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Continue Reading

Trending