Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

वोटिंग के दौरान मेयर ने शेयर की तस्वीर, बढ़ गईं मुश्किलें, दर्ज हुई एफआईआर

Published

on

Loading

उत्तर प्रदेश में ज़ोरों-शोरों से मतदान जारी है। आज यानि 20 फरवरी को यूपी में तीसरे चरण का चुनाव हुआ। इस दौरान कानपूर मेयर प्रमिला पांडेय की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कानपुर में भारतीय जनता पार्टी की नेता और मेयर प्रमिला पांडेय ने वोट डालने के दौरान निर्वाचन आयोग के नियमों की धज्जियां उड़ाई। उन्होंने मतदान करते हुए फोटो खिचवाई।

बता दें कि सिर्फ इतना ही नहीं, प्रमिला पांडेय ने मतदान की गोपनीयता भंग करते हुए यह फोटो अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर भी पोस्ट की। इसके मद्देनज़र निर्वाचन आयोग ने मामले का संज्ञान लेते हुए उनके खिलाफ एक्शन लिया है। जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी कानपुर ने बताया कि प्रमिला पांडेय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी कानपुर नेहा शर्मा ने ट्वीट कर लिखा, ‘कानपुर में प्रमिला पांडे द्वारा हडसन स्कूल मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता भंग करने के फल स्वरुप उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में FIR कराई जा रही है।’ प्रमिला पांडेय के अलावा कानपुर नगर की जिला निर्वाचन अधिकारी ने भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्च के पूर्व अध्यक्ष नवाब सिंह के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। कानपुर नगर की डीएम के ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी गई- “नवाब सिंह, पूर्व अध्यक्ष, भाजपा युवा मोर्चा द्वारा मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता भंग करने के फल स्वरुप उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में FIR कराई जा रही है।”

उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मां ऋषिकेश एम्स में भर्ती, जिरियाट्रिक वार्ड में चल रहा इलाज

Published

on

Loading

ऋषिकेश। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मां सावित्री देवी को ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया है। एम्‍स प्रशासन की तरफ से बताया गया है कि मंगलवार दोपहर 12 बजे सावित्री देवी को भर्ती कराया गया है। उम्र ज्‍यादा होने की वजह से उनके स्‍वास्‍थ्‍य की जांच की जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी की मां को जिरियाट्रिक वार्ड में चिकित्सकों की देखरेख में रखा गया है। वहीं एम्स प्रशासन की मानें तो बुजुर्ग अवस्था में होने वाली परेशानियों की वजह से सावित्री देवी को भर्ती किया गया है। इसे रूटीन चेकअप के रूप में देखना चाहिए। एम्स के पीआरओर संदीप कुमार ने सीएम योगी के मां के भर्ती होने की पुष्टि भी की है।

दरअसल एम्स में स्थित जिरायाट्रिक वार्ड ऐसा वार्ड है जहां पर सीनियर सिटिजन्स को भर्ती किया जाता है। यानी जिनकी उम्र 60 से अधिक होती है उन्हें इस वार्ड में एडमिट किया जाता है। इस वार्ड में सभी विभागों के डॉक्टर खुद आकर मरीज की जांचें करते हैं।

Continue Reading

Trending