Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कोरोना से मुक्त होने की राह पर भारत, एक दिन में मिले 20 हज़ार से कम मामले

Published

on

Loading

देश अब कोरोना से मुक्त होने की राह पर बढ़ रहा है। कोरोना वायरस के चंगुल से भारत अब मुक्त होता दिख रहा है। बीते 24 घंटे में इस वायरस के 19,968 नए मरीज़ मिले हैं जो की पिछले दिन के मुकाबले काफी कम हैं। मामले अब 20 हज़ार से भी कम हो चुके हैं, जिससे साफ़ है की कोरोना अब खत्म होने की कगार पर है।

Coronavirus: India doctors 'spat at and attacked' - BBC News

इस वायरस से बीते दिन कुल 673 मरीज़ों की मौत हो गई। रिकवरी की बात करें तो 48,847 मरीज़ इस वायरस से ठीक भी हुए। इसके बाद अब तक ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 4,20,86,383 हो गई। देश में इस समय कोरोना के 2,24,187 एक्टिव केस हैं, जिसकी दर 0.52% है।

India reports 1,41,986 new coronavirus cases in 24 hours, daily tally up by  21 per cent- The New Indian Express

मौत के कुल आकड़ों को देखें तो अब तक कुल 5,11,903 लोगों की जान इस वायरस से गई है। डेली पॉजिटिविटी रेट 1.68% है। वीकली पॉजिटिविट रेट 2.27% है और रिकवरी रेट 98.28% है। शनिवार को देश भर में 11,87,766 कोरोना टेस्ट हुए। अब तक 75.93 करोड़ टेस्ट हो चुके हैं। कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीनेशन कैंपेन जारी है। देश भर में अब तक 175.37 करोड़ वैक्सीन डोज लग चुकी हैं।

नेशनल

पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में बोले अमित शाह, पीओके भारत का है और हम इसे लेकर रहेंगे

Published

on

Loading

श्रीरामपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के हुगली के श्रीरामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और ममता बनर्जी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ये पीओके भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी, कांग्रेस-सिंडिकेट कहती है कि धारा 370 को मत हटाओ। मैंने संसद में पूछा कि क्यों न हटाएं तो उन्होंने कहा कि खून की नदियां बह जाएंगी। 5 साल हो गए खून कि नदियां छोड़ो किसी की कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है। जब INDI गठबंधन का शासन था तो हमारे कश्मीर में हड़तालें होती थीं। आज पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में हड़ताल होती है। पहले कश्मीर में आजादी के नारे लगते थे, अब पाक अधिकृत कश्मीर में नारेबाजी होती है। राहुल गांधी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ममता बनर्जी आपको डरना है तो डरते रहिए लेकिन मैं आज श्रीरामपुर की धरती से कहता हूं कि ये पाक अधिकृत कश्मीर भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा आने वाले चुनाव में आप सभी वोट डालने वाले हैं। इस चुनाव में एक ओर परिवारवादी पार्टियां हैं जिसमें ममता बनर्जी अपने भतीजे को, शरद पवार अपनी बेटी को, उद्धव ठाकरे अपने बेटे को, स्टालिन अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और सोनिया गांधी, राहुल बाबा को पीएम बनाना चाहती हैं। वहीं दूसरी ओर गरीब चाय वाले के घर में जन्में इस देश के महान नेता नरेन्द्र मोदी जी हैं।

नरेन्द्र मोदी जी ने बंगाल के विकास के लिए ढेर सारे कार्य किए हैं। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि 10 साल तक आपके लोग सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे, लेकिन सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार ने बंगाल के विकास के लिए क्या किया। उनकी सरकार ने 10 साल में बंगाल के विकास के लिए मात्र 2 लाख करोड़ रुपये दिए। जबकि मोदी जी ने 10 साल में 9 लाख, 25 हजार करोड़ रुपये देने का काम किया।

Continue Reading

Trending