Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

अनुराग ठाकुर ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा-कांग्रेस के वादे सिर्फ कागजों पर ही रहते हैं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के प्रदेश चुनाव सह प्रभारी अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस के वादे सिर्फ कागजों में ही रहते हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस की हालत यह कि उनकी पोस्टर गर्ल तक पार्टी छोड़कर जा रही हैं। उनके वादों का कोई मतलब नहीं रह जाता है।

दरअसल, भाजपा ने मंगलवार को जारी किए गए घोषणा पत्र में कॉलेज जाने वाली मेधावी छात्राओं को स्कूटी देने का वादा किया है, जबकि ऐसा ही वादा कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में कर चुकी थी। कांग्रेस ने महिलाओं के लिए खास घोषणा पत्र जारी किया था, जिसमें छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी देने की बात की गई थी।

वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के यूपी में सपा को वोट देने की अपील पर उन्होंने कहा कि ये वही ममता जी हैं जिन्होंने यूपी के लोगों को गुंडा कहा था और अब अखिलेश यादव ने उन्हें प्रचार के लिए बुलाया है। अखिलेश को जवाब देना होगा, जिसने यूपी का अपमान किया उसका सम्मान क्यों किया गया।

अखिलेश यादव द्वारा भाजपा के घोषणा पत्र को झूठ पत्र कहने पर अनुराग ने कहा कि वो क्या कहते हैं इससे फर्क नहीं पड़ता। सपा ने जब घोषणा पत्र जारी किया उस समय मंच पर कौन था ये भी देखा जाना चाहिए। इससे साफ पता चलता है कि उन्हें अपनों का साथ भी नहीं मिल रहा है। अखिलेश यादव जानते हैं कि सपा ने सदन में महिला आरक्षण का विरोध किया है। पहले चरण के मतदान पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि हम पश्चिमी यूपी में पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश के लोककल्याण के लिए संकल्प पत्र जारी किया गया है। इस संकल्प पत्र में आप देखेंगे अलग-अलग वर्गों के लिए हमने अपनी ओर से वह सब बातें रखी हैं कि किस तरह से प्रदेश का विकास होगा। क्योंकि किसी भी समाज या प्रदेश में जहां मातृ सम्मान होता है उसी की प्रगति भी होती है। कहा कि आज पूरे प्रदेश की महिलाएं एकजुट होकर भाजपा के साथ खड़ी हैं। उन्हें पता है कि उनका सम्मान और उत्थान भाजपा सरकार में ही संभव है क्योंकि हमारी सरकार ने ये कार्य करके दिखाए हैं।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमारी सरकार मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के अंतर्गत वित्तीय सहायता को 15 हजार से बढ़ाकर 25 हजार तक करेगी। साथ ही मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह अनुदान योजना के अंतर्गत गरीब परिवार की बेटियों के विवाह हेतु एक लाख तक की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारी डबल इंजन की सरकार ने देश और प्रदेश के हर गरीब परिवार में प्रधानमंत्री उज्‍जवला योजना के माध्यम से मुफ्त गैस सिलिंडर प्रदान किया। हमने इसे आगे बढ़ाते हुए सभी लाभार्थियों को होली तथा दीपावली पर दो मुफ्त एलपीजी सिलेंडर प्रदान करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने हमेशा ही बुजुर्गों का सम्मान किया है। इसी क्रम में हमने फैसला किया है कि हम 60 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए सार्वजनिक परिवहन में मुफ्त यात्रा की व्यवस्था करेंगे। पूर्व की सरकारें जो सोच भी नहीं सकती थीं उसे हमने अपने कार्यकाल में करके दिखाया है। इसी प्रकार आने वाले समय में हम 1,000 करोड़ की लागत के साथ मिशन पिंक टॉयलेट शुरू करेंगे, जिसके अंतर्गत सभी सार्वजनिक स्थलों में महिलाओं के लिए शौचालय का निर्माण एवं उसका रखरखाव सुनिश्चित किया जाएगा।

ठाकुर ने कहा कि नागरिकों को सुरक्षा किसी भी सरकार की जिम्मेदारी होती है। हमने इस पर कार्य भी किया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम कॉलेज जाने वाली मेधावी छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने हेतु रानी लक्ष्मी बाई योजना के अंतर्गत मुफ्त स्कूटी वितरित करेंगे। इससे उनके आवागमन में आसानी होगी, साथ ही पढ़ाई के स्तर में भी सुधार होगा।

उन्होंने कहा कि आज मैं यहां स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि हमारी सरकार में महिलाओं को शुरू से ही केंद्रित रखा गया है। 2014 से देश में भाजपा की सरकार है। 2017 में हम राज्य में हैं। देश में 7 साल के कार्य और प्रदेश में पांच साल के कार्य से देखा जा सकता है कि हमारी सरकार ने किस प्रकार महिलाओं के लिए कार्य किया है। हमने महिलाओं के लिए केवल वादे नहीं किए हैं।

प्रादेशिक

ग्रेटर नोएडा में CNG भरवाने को लेकर हुए विवाद में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

Published

on

Loading

नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स की पीट-पीटकर ह्त्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-3 थाना इलाके में सोमवार की रात सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर विवाद हो गया। इस पर फॉर्च्यूनर सवार तीन हमलावरों ने गाजियाबाद के अमन कसाना को लाठी-अण्डों से इतना पीटा कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
पुलिस ने मंगलवार को जानकारी दी है कि इस हत्या के आरोप में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक अन्य आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

हत्या की ये घटना सोमवार देर रात ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-तीन थाना क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर इलाके की है। यहां सीएनजी फिलिंग स्टेशन पर गाजियाबाद का 22 साल का निवासी अमन सीएनजी भरवाने के लिए आया था। हालांकि, यहां कतार में लगने के लिए उसका विवाद खैरपुर गुर्जर के निवासी अजय से हो गया।

कतार में लगने को लेकर हुए विवाद में अजय ने अपने दोस्त अंकुश और ऋषभ के साथ मिलकर अमन से मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने अमन के सिर पर डंडे से जोरदार वार कर दिया। पुलिस ने बताया है कि घटना के बाद घायल अमन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जानकारी दी है कि अमन के परिजनों की शिकायत के आधार पर प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। हत्या की वारदात में शामिल अजय और ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

Continue Reading

Trending