Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

भारती सिंह बनी भारत की पहली प्रेग्नेंट एंकर, कहा-‘ये एक प्राउड मोमेंट’

Published

on

Loading

भारत की सबसे दिग्गज और पसंदीदा एंकर और कॉमेडियन भारती सिंह के फैंस के लिए एक खुश खबरी है। भारती सिंह भारत की पहली प्रेग्नेंट टीवी एंकर बन गई हैं। दरअसल भारती अपने पति हर्ष लिम्बचिया के साथ टीवी जगत के नए रिएलिटी शो हुनरबाज़ को होस्ट करेंगी। इस शो के ज़रिए ही भारती भारत की पहली प्रेग्नेंट एंकर बन गई हैं।

Baby on the way! Bharti Singh and Haarsh Limbachiyaa announce their  pregnancy - Television News

बता दें कि भारती प्रेग्नेंट होने पर बेहद खुश हैं। वो लम्बे वक़्त से अपनी फैमिली को आगे बढ़ाना चाहती थीं। उन्हें मां बनने के लिए अपना वज़न भी कम करना पड़ा था। भारती प्रेग्नेंट होने के बजाए हुनरबाज़ को होस्ट करने जा रही हैं। इसपर भारती ने कहा कि ‘मैं पहली प्रेग्नेंट होस्ट बनने जा रही हूं। ये एक प्राउड मोमेंट है।’

कलर्स टीवी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भारती को लेकर पोस्ट शेयर करते हुए बीटीएस वीडियो में दिखाया कि कैसे भारती अपनी प्रेगनेंसी के बाद भी शूटिंग के लिए तैयार हो गईं। इसमें दिखाया गया है कि भारती अपना मेकअप करवा रही हैं और इस बारे में बात कर रही हैं कि कैसे परिवार के सदस्यों ने उन्हें प्रेगनेंसी के दौरान काम करने के लिए बधाई देने के बजाय डरा दिया। भारती ने बताया कि परिवार के सदस्यों ने उन्हें शो के दौरान फिसलने से बचने के लिए कहा है।

नेशनल

जानिए कौन हैं वो चार लोग, जिन्हें पीएम मोदी ने नामांकन के लिए अपना प्रस्तावक चुना

Published

on

Loading

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के काल भैरव मंदिर में दर्शन करने के बाद अपना नामांकन दाखिल कर दिया। पीएम मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार अपना नामांकन दाखिल किया है। पीएम मोदी के नामांकन में गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत 20 केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे। इसके अलावा 12 राज्यों के सीएम भी शामिल हुए। पीएम मोदी के नामांकन के दौरान उनके साथ चार प्रस्तावक भी कलेक्ट्रेट में मौजूद रहे।

इनमें एक पुजारी, दो ओबीसी और एक दलित समुदाय के व्यक्ति का नाम है। दरअसल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान चार प्रस्तावक मौजूद रहे। इनमें पहला नाम आचार्य गणेश्वर शास्त्री का है, जो कि पुजारी हैं। इसके बाद बैजनाथ पटेल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान प्रस्तावक बने, जो ओबीसी समुदाय से आते हैं। वहीं लालचंद कुशवाहा भी पीएम के नामांकन में प्रस्तावक के तौर पर शामिल हुए। ये भी ओबीसी समाज से आते हैं। पीएम मोदी के प्रस्तावकों में आखिरी नाम संजय सोनकर का भी है, जो कि दलित समुदाय से हैं।

चुनाव में प्रस्तावक की भूमिका अहम होती है। ये ही वे लोग होते हैं, जो किसी उम्मीदवार के नाम का प्रस्ताव रखते हैं। निर्वाचन आयोग के मुताबिक, प्रस्तावक वे स्‍थानीय लोग होते हैं, जो किसी उम्मीदवार को चुनाव लड़ने के लिए अपनी ओर से प्रस्तावित करते हैं। आमतौर पर नामांकन के लिए किसी महत्वपूर्ण दल के वीआईपी कैंडिडेट के लिए पांच और आम उम्मीदवार के लिए दस प्रस्तावकों की जरूरत होती है।

Continue Reading

Trending