Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

दक्षिण अफ्रीकी दौराः चोटिल रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल को बनाया गया टेस्ट सीरीज का उपकप्तान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को घोषणा की है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

विराट कोहली के लिए राहुल को उपकप्तान रोहित शर्मा के सीरीज से बाहर होने के बाद बनाया गया है। इससे पहले, टेस्ट में शर्मा को अजिंक्य रहाणे की जगह उपकप्तान बनाया गया था।

बीसीसीआई की एक विज्ञप्ति में कहा, अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए केएल राहुल को उपकप्तान के रूप में नामित किया है।

2014 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 29 वर्षीय राहुल ने अब तक 40 मैच खेले हैं और 35.16 की औसत से 2321 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम छह शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं।

राहुल को उपकप्तान बनाए जाने पर यह भी स्पष्ट हो गया कि वह भारतीय टीम कुछ अच्छे खिलाड़ियों में एक है, जिन्हें भविष्य में लीडर के रूप में भी देखा जा सकता है।

राहुल ने आईपीएल 2020 और 2021 में पंजाब किंग्स की कप्तानी की थी और अगर लखनऊ फ्रेंचाइजी उन्हें आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले ड्राफ्ट के माध्यम से चुनती है तो उन्हें इसी तरह की भूमिका निभाने के लिए तैयार किया जाता है।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका में अपना अभ्यास सत्र शुरू कर दिया है। तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 26 से 30 दिसंबर तक सेंचुरियन में खेला जाएगा, इसके बाद दूसरा मैच 3 से 7 जनवरी तक जोहान्सबर्ग में होगा और 11 से 15 जनवरी तक केपटाउन में अंतिम टेस्ट मैच का आयोजन किया जाएगा।

खेल-कूद

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात राजकीय रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सीआरपीएफ जवान प्रकाश गोविंदा कापड़े जामनेर के गणपती नगर में अपने घर छुट्टी पर आए थे। उन्होंने कथित तौर पर खुद अपने गले में आधी रात के बाद गोली मारी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 2 बजे हुई। मृतक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना के बारे में जब पुलिस से बातचीत कई गई तो पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 मई की रात की है। उसने आत्महत्या क्यों की इसके कारण अभी स्प्ष्ट नहीं हो पाए हैं। मगर प्राथमिकी जांच में लगता है कि कापड़े ने कुछ निजी कारणों से खुद को गोली मारी मगर अभी हम पूरी जांच का इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस ने आगे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा जामनेर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसके साथ ही मृतक के परिवार के लोगों, उसके सहकर्मियमों और अन्य जान पहचाने के लोगों के पूछताछ शुरु कर दी गई है। आपको बता दें कि मृतक प्रकाश कापड़े मंत्री छगन भुजबल और नारायण राणे के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

Continue Reading

Trending