Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईपीएल से बाहर हो सकते हैं समी

Published

on

Loading

नई दिल्ली| आईसीसी विश्व कप-2015 में भारत के दूसरे सफल गेंदबाज और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ी मोहम्मद समी घुटने में चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के जारी संस्करण से बाहर हो सकते हैं। डेयरडेविल्स ने हालांकि इसकी पुष्टि अभी नहीं की है। वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार डेयरडेविल्स टीम ने पिछले हफ्ते यह बताया था कि समी घुटने में मामूली चोट के कारण चयन के लिए अभी उपलब्ध नहीं हो सके हैं। साथ ही यह भी बताया गया था कि समी अपनी चोट में तेजी से सुधार के लिए एक विशेषज्ञ की सहायता ले रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि विश्व कप के दौरान भी समी बाएं घुटने की चोट के कारण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ एक मैच में नहीं खेल सके थे। यह साफ नहीं है कि यह वही चोट है या फिर समी को कोई और नई चोट लगी है। विश्व कप में समी सात मैचों में 17 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

डेयरडेविल्स के एक और अनुभवी गेंदबाज जहीर खान भी चोट के कारण आईपीएल के आठवें संस्करण में अभी एक भी मैच नहीं खेल सके हैं।

डेयरडेविल्स ने बुधवार रात ही पुणे में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पांच विकेट से जीत हासिल कर लगातार 11 हारों का सिलसिला खत्म किया। इस संस्करण के तीन मैचों में डेयरडेविल्स की यह पहली जीत है।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending