Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

शिवराज के खिलाफ राष्ट्रपति से गुहार लगाएंगे दिग्विजय

Published

on

भोपाल,कांग्रेस,राष्ट्रीय-महासचिव-दिग्विजय-सिंह,व्यापमं,मुख्यमंत्री-शिवराज-सिंह-चौहान,एसआईटी,प्रधानमंत्री

Loading

भोपाल | कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश में हुए व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले को लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला है। वह मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) और विशेष कार्यदल (एसटीएफ) से नाखुश हैं, इसलिए शिवराज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए अब राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से गुहार लगाएंगे। दिग्विजय ने व्यापमं की एक्सेल शीट से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। इन आरोपों के बाद एसटीएफ ने उन्हें अपना बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था। वह बुधवार को एसटीएफ की बजाय एसआईटी से मिले और अपनी बात रखी।

दिग्विजय ने बाद में संवाददाताओं को बताया कि एसआईटी द्वारा जाहिर की गई असमर्थतता से वह निराश हैं। उन्होंने हार्ड डिस्क व एक्सेल शीट आदि से हुई छेड़छाड़ के प्रमाण एसआईटी को दिए हैं, लेकिन अब तक उनकी ओर से दिए गए तथ्यों व साक्ष्यों की एसआईटी ने जांच नहीं कराई है। इन तथ्यों व साक्ष्यों के आधार पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि उनकी ओर से एसटीएफ को कॉल डिटेल दी गई है। आरोप है कि मुख्यमंत्री के परिजनों ने नौकरी में भर्ती की सिफारिश की थी। इस मामले में आरोपी सुधीर शर्मा, पंकज त्रिवेदी, नीतिन महेंद्रा हिरासत में हैं, लेकिन सिफारिश करने वालों के खिलाफ मामला तक दर्ज नहीं हुआ। दिग्विजय ने कहा कि वह हर तरफ से निराश हो चुके हैं और प्रधानमंत्री को भी पूरे मामले से अवगत करा चुके हैं।

उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद में घर से मिले मां-बेटे के शव मिलने से सनसनी, कैश और गहने गायब

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद आज डबल मर्डर से दहल गया। यहां लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र के गुलाब वाटिका कालोनी के एक घर से मां-बेटे की लाशें मिली हैं, जो बेड पर खून से सनी हालत में पड़ी थीं। वहीं जांच में पता चला कि घर में रखने गहने और कैश गायब हैं। यशोदा के पति हरि नारायण की 10 साल पहले मौत हो चुकी थी। बेटा बिजेंदर दिव्यांग था।

घटना मकान की दूसरी मंजिल पर हुई है। बाकी परिवार तीसरी मंजिल पर सो रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है। मृतक यशोदा देवी पत्नी हरि नारायण, परिवार के साथ रहती थीं।

यशोदा के पति की करीब 10 साल पहले मौत हो चुकी है। यशोदा का बेटा बिजेंदर दिव्यांग था। मकान की तीसरी मंजिल पर बिजेंद्र का भाई धर्मेंद्र अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रह रहा है। सुबह यशोदा और उसके बेटे बिजेंद्र का शव कमरे में बेड के ऊपर मिला।

दोनों लहूलूहान पड़े थे। धर्मेंद्र के बच्चे जब नीचे आए तो उन्हें घटना का पता चला। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। परिवार का आरोप है कि हत्यारे घर में घुसे और यशोदा और बिजेंद्र की हत्या कर दी।

Continue Reading

Trending