Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

केशव प्रसाद मौर्य ने ऊँचाहार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को जनपद रायबरेली स्थित ऊँचाहार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए आवश्यक स्वास्थ्य व्यवस्थाओं (टेस्टिंग किट, आक्सीमीटर, दवाएं व आक्सीजन आदि) का जायजा लिया।

चिकित्सा सेवाओं में समर्पित डॉक्टर्स व पैरामेडिकल स्टाफ का उत्साह वर्धन करते हुए कोविड व नॉन कोविड रोगियों के प्रति सजग रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए किए गए प्रयासों की जानकारी ली तथा टेस्टिंग व दवाओं के वितरण  आदि का फीडबैक भी लिया।

उप मुख्यमंत्री ने चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टॉफ को निर्देश दिए की कोरोना वायरस की संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सरकार द्वारा किए गए प्रयासों के बारे में लोगों को जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क लगाने, 2 गज की दूरी बनाए रखने व सैनिटाइजेशन आदि के विषय में व्यापक रूप से जागरूक किया जाए।

उन्होंने कहा लोगों को सफाई के लिए भी जागरूक किया जाए तथा गंभीर रोगियों को विशेष रुप से देखते हुए उनके रेफरल की आवश्यकता हो तो नियमानुसार कार्यवाही की जाए। उन्होंने टीकाकरण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। यह भी निर्देश दिये कि कहीं किसी चीज की कमी हो, किसी चीज की आवश्यकता हो, तो समय से अपने उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुये आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

उत्तर प्रदेश

‘किसी और से बात करने लगी थी इसलिए गोली मार दी’, बिजनौर के कम्यूटर सेंटर में शिक्षिका के साथ सनसनीखेज वारदात

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने आरोपी छात्र प्रशांत को गिरफ्तार कर लिया है।

23 वर्षीय प्रशांत लंबे समय से 25 वर्षीय शिक्षिका कोमल देवल को पसंद करता था। उसने अपनी भावनाओं का इजहार भी किया था लेकिन कोमल ने आरोपी को समझाया था कि ये गलत है और वह इन सब चीजों पर ध्यान देने के बजाए अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे लेकिन इसके बाद भी आरोपी नहीं माना। प्रशांत ने बताया कि कोमल किसी और से बात करने लगी थी इसी वजह से गुस्से में आकर उसने उसे गोली मार दी।

Continue Reading

Trending