Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में मिला कोरोना का नया वैरिएंट, वैज्ञानिकों की बढ़ी टेंशन

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका लंबे समय से कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है। इस बीच यहां के ओरिगॉन शहर से एक और बुरी खबर सामने आई है।

दरअसल, हाल ही में अमेरिका के ओरिगॉन में ब्रिटेन में मिले वायरस का एक नया म्यूटेशन मिला है। बताया जा रहा है कि यह नया वायरस ब्रिटेन के वायरस से भी ज्यादा खतरनाक है।

वायरस के इस नये म्यूटेशन से वैज्ञानिकों को अब कोरोना वैक्सीन का प्रभाव कम होने की चिंता सताने लगी है। हालांकि, जानकारों ने लोगों से और सतर्क और कोरोना वायरस को लेकर बुनियादी सावधानियों का पालन करने के लिए कहा है।

शोधकर्ताओं को अब तक ऐसे कॉम्बिनेशन वाला एक ही मामला मिला है, लेकिन जैनेटिक एनालिसिस बताता है कि ये वैरिएंट समुदायों में फैला है। यह किसी एक व्यक्ति में तैयार नहीं हुआ है।

ओरिगॉन हेल्थ एंड साइंस यूनिवर्सिटी के ब्रायन ओ रॉक बताते हैं ‘हम इस दुनिया के दूसरे हिस्सों से नहीं लाए हैं, बल्कि यह अचानक सामने आया है।’ रॉक और उनके साथी सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के साथ वैरिएंट्स को ट्रैक करने के काम में शामिल हैं। उन्होंने खोज के बाद डेटाबेस को वैज्ञानिकों के साथ साझा कर दिया है।

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, फ्लैट में मिले शव के टुकड़े, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या कर दी गई है। सांसद की पहचान अनवारुल अजीम के रूप में हुई है। अनवारुल के शव के कुछ टुकड़े कोलकाता स्थित एक फ्लैट से बरामद हुए हैं जहां वो रुके हुए थे। इस मामले में बांग्लादेश में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि ये 2 लोग हत्या करके बांग्लादेश भाग गए। हालांकि अभी तक इस घटना पर बहुत विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

बांग्लादेश की झेनाइदाह -4 निर्वाचन क्षेत्र अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे। कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या थी। बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे। वे तीन बार के सांसद थे। अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे। उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी।

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, “उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया था। शरीर के कुछ हिस्सों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है।

Continue Reading

Trending