Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

देश के कई राज्यों में बढ़े कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में आए इतने नए केस

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है। महाराष्ट्र और पंजाब बढ़ रहे केस के साथ अब कई और राज्यों में कोरोना के दैनिक मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

इन दो राज्यों के अलावा केरल, तामिलनाडु, मध्य प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक और हरियाणा में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा देखा गया है। जिसके बाद इन राज्यों की सरकारें अलर्ट हो गई हैं।

केंद्र सरकार लगातार दैनिक नए कोविड के सक्रिय मामलों की रिपोर्टिंग करने वाले राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की स्थिति पर नजर रखे हुए है। साथ ही केन्द्र ने महाराष्ट्र और पंजाब में उच्च स्तरीय टीमों की नियुक्ति की है, जहां रोजाना नए मामलों में तेजी से वृद्धि दर्ज की जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर  से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में 18,599 नए केस सामने आए हैं जबकि इस अवधि में 97 लोगों की मौत हो गई।

इसी के साथ कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,12,29,398 हो गई है। मंत्रालय के आंकड़ो के अनुसार भारत में अब तक कुल 1,57,853 लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है।

नेशनल

देश में कोरोना ने मचाई तबाही, 24 घंटे में 2104 लोगों की मौत

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस महामारी ने विकराल रूप ले लिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घण्टे में कोरोना के 3 लाख 14 हजार 835 नए केस आए हैं।

ये दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में सबसे ज्यादा एक मामले हैं। वहीं इसी अवधि में कोरोना से रिकॉर्ड 2104 लोगों की जान भी चली गई है। भारत में अब कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 84 हजार 657 हो गया है।

बता दें कि देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के रिकॉर्ड केस सामने आ रहे हैं। इस खतरनाक वायरस से सबसे ज़्यादा प्रभावित महाराष्ट्र राज्य है। इस महामारी की दूसरी लहर को कम करने के लिए राज्य सरकार ने और सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए है।

Continue Reading

Trending