Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

भगवान शिव को खुश करने के लिए महिला ने ली समाधि, घर वालों ने ही खोदा गड्ढा

Published

on

Loading

कानपुर। भले की दुनिया 21वीं सदी में प्रवेश कर गई हो लेकिन कभी कभी अंधविश्वास के ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह जाता है। कुछ ऐसा ही मामला यूपी के कानपुर से सामने आया है। यहां भगवान शिव की दिन-रात अराधना करने वाली एक महिला ने बुधवार को 48 घंटे के लिए जिंदा समाधि ले ली। महिला ने दावा किया कि भगवान शिव ने उसे दर्शन देकर समाधि लेने के लिए कहा है। इसके बाद महिला ने घर के आंगन में गड्ढा खुदवाकर जिंदा समाधि ले ली। हालांकि, पुलिस को जब मामले की जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचकर उसने महिला को गड्ढे से बाहर निकलवाया। महिला की हालत सामान्य है।

मढ़ा गांव के रामसजीवन की पत्नी गोमती बीते पांच वर्षों से घर के पास स्थित एक शिवमंदिर में सुबह वह शाम तीन-तीन घंटे पूजा-पाठ करती है। उसने ऐलान किया कि वह 48 घंटे के लिए समाधि लेगी। इसके बाद परिवार के लोगों ने घर के बाहर बकायदा टेंट लगाकर एक चबूतरे में करीब पांच फीट चौड़ा व चार फीट गहरा गड्ढा खोदा। सुबह करीब आठ बजे गोमती ने समाधि से पहले कई घंटे पूजा-पाठ किया और बाद में लाल साड़ी पहनकर सिर में मुकुट लगाया और हाथ में त्रिशूल लेकर वह गड्ढे में बैठ गई। बेटे अरविन्द,रावेन्द्र व कुछ रिश्तेदारों ने गड्ढे को लकड़ी के पटरों से ढक दिया और उसके ऊपर मिट्टी की परत बिछा दी। गोमती के समाधि लेने के बाद उस स्थान पर फूल चढ़ने लगे और गांव की महिलाएं व पुरुष भजन कीर्तन करने लगे। कई घंटे बाद इसकी सूचना कुछ लोगों ने पुलिस को दे दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने जब महिला को समाधी से निकलवाना चाहा तो लोग इसका विरोध करने लगे। इसके बाद पुलिस ने कड़ाई की तो सभी पीछे हट गए। पुलिस ने महिला को समाधी से निकलवाकर अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के बाद वापस उसे घर भेज दिया गया। महिला पूरी तरह स्वस्थ्य है।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending