Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

नंबर आने पर ही कोरोना की वैक्सीन लगवाऊंगा: योगी आदित्यनाथ

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत में आखिर वो दिन आ ही गया जिसका सभी को इंतजार था। आज से भारत में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हो गई है। वैसे तो पूरे देश में टीकाकरण अभियान की शुरुआत एक साथ होगी। मगर राजस्थान में जयपुर के सवाई मान सिंह मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य सुधीर भंडारी को सबसे पहले टीके की खुराक दी गई।इसके अलावा, मध्य प्रदेश में एक अस्पताल के सुरक्षा गार्ड और एक सहायक समेत अन्य लोग सबसे पहले टीका लेने वालों में शामिल रहे। हर सेंटर पर एक दिन में औसतन 100 लोगों का वैक्‍सीन लगाई जाएगी। दिल्‍ली के एम्‍स में सबसे पहले एक सैनिटेशन वर्कर को टीका लगा।

वहीं इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ कहा है कि वह वैक्सीन तब लगवाएंगे, जब उनका नंबर आएगा। साथ ही उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि वैक्सीन लगवाने के लिए होड़ मचाने की जरूरत नहीं है। सभी लोगों को उनकी प्राथमिकताओं के आधार पर वैक्सीन दी जाएगी।

उन्होंने अपने आवास पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि जिस तरीके से सरकार ने प्राथमिकता तय की है, उसी हिसाब से टीके लगाए जाएंगे। सबसे पहले हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा। उसके बाद फ्रंटलाइन वॉरियर्स, जिसमें पुलिस के लोग आते हैं, फिर 50 साल से ऊपर के लोगों को या फिर बीमार लोगों को यह वैक्सीन दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद में घर से मिले मां-बेटे के शव मिलने से सनसनी, कैश और गहने गायब

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद आज डबल मर्डर से दहल गया। यहां लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र के गुलाब वाटिका कालोनी के एक घर से मां-बेटे की लाशें मिली हैं, जो बेड पर खून से सनी हालत में पड़ी थीं। वहीं जांच में पता चला कि घर में रखने गहने और कैश गायब हैं। यशोदा के पति हरि नारायण की 10 साल पहले मौत हो चुकी थी। बेटा बिजेंदर दिव्यांग था।

घटना मकान की दूसरी मंजिल पर हुई है। बाकी परिवार तीसरी मंजिल पर सो रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है। मृतक यशोदा देवी पत्नी हरि नारायण, परिवार के साथ रहती थीं।

यशोदा के पति की करीब 10 साल पहले मौत हो चुकी है। यशोदा का बेटा बिजेंदर दिव्यांग था। मकान की तीसरी मंजिल पर बिजेंद्र का भाई धर्मेंद्र अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रह रहा है। सुबह यशोदा और उसके बेटे बिजेंद्र का शव कमरे में बेड के ऊपर मिला।

दोनों लहूलूहान पड़े थे। धर्मेंद्र के बच्चे जब नीचे आए तो उन्हें घटना का पता चला। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। परिवार का आरोप है कि हत्यारे घर में घुसे और यशोदा और बिजेंद्र की हत्या कर दी।

Continue Reading

Trending