Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

अखिलेश के वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा वाले बयान पर अपर्णा यादव क्या बोलीं

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यंमंत्री अखिलेश यादव कोरोना वैक्सीन पर दिए गए बयान पर अब अपने परिवार में ही अलग थलग पड़ते नजर आ रहे हैं। पहले चाचा शिवापल यादव ने उनके बयान से किनारा करते हुए कोरोना वैक्सीन पर भरोसा जताते हुए देश के वैज्ञानिकों को बधाई दी तो वहीँ अब मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने इसपर एक अहम बयान दिया है।

अपर्णा यादव ने कहा कि है कोरोना वैक्सीन देश की उम्मीद है और इसे किसी पार्टी से जोड़ना वैज्ञानिकों और डॉक्टरों का अपमान है। अपर्णा यादव ने कहा, “भारत के जितने भी वैज्ञानिक और डॉक्टर्स हैं, उनकी शोध को मैं किसी पार्टी से लिंक अप नहीं करना चाहती हूं। इसपर बहुत ज्यादा टिप्पणी करने की जरूरत नहीं है। कोविड वैक्सीन पूरे विश्व के लिए है। भारत ने इसमें एक विजेता और महानायक के रूप में अपना स्थान बनाया है। मुझे नहीं लगता कि इसमें बीजेपी को या किसी पार्टी के लोगों को इसका श्रेय देना चाहिए। इसपर ऐसा नहीं कहना चाहिए। ये उचित नहीं है। ये किसी पार्टी विशेष का नहीं है। कोई भी रिजीम होती, उसे लगवाना ही पड़ता तो मुझे लगता है कि ऐसी बात बोलकर ये भारत के डॉक्टर्स और वैज्ञानिक लोगों की बेइज्जती करने जैसा है।”

बता दें कि अखिलेश यादव ने बीते दिनों बयान दिया था कि उन्हें कोरोना वैक्सीन पर भरोसा नहीं है। उन्होंने तो यहां तक कह दिया है कि वो भाजपा की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं अभी कोरोना वायरस की वैक्सीन अभी नहीं लगवाऊंगा, क्योंकि मुझे बीजेपी पर भरोसा नहीं है। अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि जो सरकार ताली और थाली बजवा रही थी, वो वैक्सीनेशन के लिए इतनी बड़ी चेन क्यों बनवा रही है। ताली और थाली से ही कोरोना को भगवा दें ना।

उन्होंने कहा, “मैं अभी कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा। मैं बीजेपी की वैक्सीन पर कैसे भरोसा कर सकता हूं। जब हमारी सरकार बनेगी तो सभी को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी। हम बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवा सकते हैं।” अखिलेश यादव ने कहा कि देश मे कोरोना वायरस का संक्रमण कहीं पर भी नहीं है। भाजपा ने तो सिर्फ विपक्ष को डराने के लिए इसका भय फैलाया है। उन्होंने कहा कि मैं तो बिना मास्क के सबके साथ बैठा हूं। उन्होंने मीडिया से कहा कि आप सब लोग ही बता दो कोरोना कहां है।

उत्तर प्रदेश

महोबा में गरजे सीएम योगी- ‘पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं’

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं पाकिस्तान के पास एटम बम है। उसके खिलाफ कुछ मत बोलो। तो मैंने कहा- क्या हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। पाकिस्तान के अंदर रोज आंदोलन हो रहे हैं। एक-एक किलो आटा के लिए मारपीट हो रही है। छीना-झपटी चल रही है। जो लोग रोज पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं उनसे कह दो कि अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझ क्यों बने हैं। चले जाएं पाकिस्तान, वहां कटोरा लेकर भीख मांगें।

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी। सीएम ने कहा कि क्या राम भक्तों पर गोली चलाने वाले भारत पर शासन करेंगे? हिंदुओं के हत्यारों को सत्ता सौंपेंगे क्या? कतई नहीं होना चाहिए ये पाप।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने अन्याय किया। सपा व कांग्रेस ने यहां की जनता का शोषण किया। योगी ने कहा कि 2014 के बाद से बुंदेलखंड में विकास तेजी से हुआ है। जो लोग राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे उनको जनता इस चुनाव में भी सबक सिखाएगी।

Continue Reading

Trending