Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

फूडमैन विशाल सिंह द्वारा नए साल पर मुद्रित छयरोग उन्मूलन कैलेंडर का हुआ विमोचन

Published

on

Loading

लखनऊ। 23 दिसंबर बुधवार को लखनऊ कलेक्ट्रेट में उत्तर प्रदेश के महामहिम राज्यपाल महोदया के द्वारा क्षय रोग उन्मूलन हेतु चलाये जा रहे जागरूकता अभियान के तहत लखनऊ के जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश द्वारा जागरूकता फैलाने हेतु नव वर्ष के कैलेण्डर का विमोचन किया गया।

नव वर्ष पर मुद्रित किए गए इस कैलेण्डर का मुद्रण विजयश्रीफाउंडेशन (प्रसादम सेवा) के अध्यक्ष फूडमैन विशाल सिंह द्वारा किया गया है।
कैलेंडर के विमोचन के अवसर पर बोलते हुए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा की टीबी एक गंभीर बीमारी है लेकिन लाईलाज नहीं है।

उन्होंने कहा कि क्षय रोग उन्मूलन के लिए जागरूकता फैलाने हेतु मुद्रित इस कैलेण्डर से राज्यपाल महोदया के स्वप्न को बल मिलेगा और हम सभी मिलकर अधिक से अधिक लोगों को क्षय रोग की रोकथाम के लिए जागरूक करने में सक्रिय भूमिका निभा सकेंगे। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने फूडमैन विशाल सिंह के द्वारा समाज के लिए किये जा रहे सेवा प्रयासों की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश: विधायक हजारीलाल दांगी के पोते ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, LLB की कर रहा था पढ़ाई

Published

on

Loading

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में खिलचीपुर से भाजपा विधायक हजारीलाल दांगी के पोते विजय दांगी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस को उसके पास से दो पेज का सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट के अनुसार उसका अपने दोस्त से विवाद चल रहा था, जिसके चलते उसने ये कदम उठाया है।

मृतक का नाम विजय बताया जा रहा है। सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि ‘मैं अपनी मर्जी से मर रहा हूं घरवालों को परेशान ना करें’, मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है। पुलिस के मुताबिक मृतक विजय की उम्र 19 साल बताई जा रही है।

मृतक विजय इंदौर के गांधी नगर थाना क्षेत्र में रहकर एलएलबी की पढ़ाई कर रहा था। सुसाइड के पीछे दोस्ती का कारण सामने आ रहा है। पुलिस के मुताबिक शव को सोमवार रात को ही पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। पोस्टमार्टम के बाद विजय का शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। यहां विधायक के रिश्तेदार भी पहुंच चुके हैं। विजय के परिवार जनों का रो रो कर बुरा हाल है, उन्हे समझ ही नहीं आ रहा उसने ऐसा कदम क्यों उठाया। विजय ने अपने सुसाइड नोट में घर वालों से माफी मांगी है। विजय का एक बड़ा भाई और है जो एमबीए की पढ़ाई कर रहा है।

Continue Reading

Trending