Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

नहीं रही लखनऊ चिड़ियाघर की सबसे वृद्ध बाघिन इप्शिता, लंबी बीमारी के बाद मौत

Published

on

Loading

लखनऊ। नवाब वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान में सबसे वृद्ध बाघिन इप्शिता की मौत हो गई है। औसतन बाघों की उम्र 15 साल होती है लेकिन इप्शिता 19 साल पांच महीने की हो गई थी। पिछले काफी समय से इप्शिता बीमार चल रही थी।

बाघिन की वृद्धावस्था तथा स्वास्थ्य की स्थिति को देखते हुए 3 दिसंबर 2018 को टाइगर बाड़े से वन्यजीव चिकित्सालय में विशेष देखरेख एवं चिकित्सा के लिए लाया गया था। लगभग 2 वर्ष से बाघिन वन्यजीव चिकित्सालय में ही रह रही थी। बाघिन की मौत से ज़ू में शोक की लहर दौड़ गई है।

लखनऊ जू में बाघिन को उसके साथी शिशिर के साथ 5 अक्टूबर 2007 को नंदन कानन जू से लाया गया था। उस समय बाघिन की उम्र 6 वर्ष थी। बाघिन के साथ लाए गए उसके साथी बाघ शिशिर की मृत्यु वृद्धावस्था के कारण 18 जुलाई 2018 को हो गई थी।

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश: भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जेपी किरार की सड़क हादसे में मौत

Published

on

Loading

रायसेन। मध्य प्रदेश में रायसेन जिले के भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष जयप्रकाश किरार की सड़क हादसे में मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जयप्रकाश किरार शनिवार-रविवार की दरमियानी रात अपने साथियों के साथ उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन कर रायसेन लौट रहे थे।

रायसेन के करीब सांची रोड पर ग्राम खानपुरा में उनकी कार का टायर पंचर हो गया था। जब वह इसे बदल रहे थे, तभी एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी।

इस हादसे में किरार गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जयप्रकाश किरार भाजपा के जिला अध्यक्ष रह चुके थे। वे मूल रूप से विदिशा के निवासी हैं। उनकी पत्नी भी अनीती किरार भी जिला पंचायत अध्यक्ष रही हैं।

Continue Reading

Trending