Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

हंगामा है क्यों बरपा, एक शाल ही तो ओढ़ी है!

Published

on

Modi-paris-shawl

Loading

फॉरेन टूर पर गए पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर सुर्खियों में हैं लेकिन इस बार किसी अहम समझौते से ज्यादा खबरें उनकी शॉल बटोर रही है। अभी ज्यादा दिन नहीं हुए जब अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के दौरे के वक्त पीएम मोदी के सूट की चर्चा हर नागरिक की जुबान पर चढ़ गई थी।

पीएम मोदी की शॉल को लेकर चर्चाओं ने सबसे पहले सोशल मीडिया पर जोर पकड़ा। दरअसल विदेश यात्रा के दौरान पेरिस पहुंचे मोदी, एक शॉल अपने कंधे पर डाले नजर आए। सोशल मीडिया पर कहा गया कि यह शॉल फेमस विदेशी ब्रांड ‘लुई वितां’ की है। इसे लेकर एक स्थानीय कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर तंज कसा कि लुई वितां की शॉल ओढ़ कर मोदी फ़्रांस में अपने ‘मेक इन इंडिया’ अभियान का जोरशोर से प्रचार कर रहे हैं। देखते ही देखते सोशल मीडिया पर यह शॉल चर्चा का केंद्र बिंदु बन गई। यह भी कहा जाने लगा कि इस शॉल पर एनएम यानी नरेंद्र मोदी लिखा हुआ है। कुछ ऐसा ही ओबामा के टूर के वक्त मोदी के सूट पर भी लिखा था। शॉल को लेकर चल रही चर्चाओं में टीवी पत्रकार सागरिका घोष ने भी ट्वीट करने में देर नहीं लगाई। उन्होंने लिखा, प्रधानमंत्री ने पेरिस में लुई वितां की शॉल ओढ़ी, मेरी राय में भारतीय हैंडलूम ज़्यादा बेहतर होता।

हालांकि पेरिस से आईं असली तस्वीरों को देखने पर पता चला की मोदी के सूट में इस तरह की कोई लिखावट नहीं है। किसी ने इसमें छेड़छाड़ कर विवाद खड़ा करने की कोशिश की। लेकिन इस पूरी चर्चा में दिलचस्प मोड़ तब आया जब एक शख्स ने ट्वीट कर ऐसी शॉल खरीदने की इच्छा जताई। लुई वितां ने इसके जवाब में लिखा, आपके ट्वीट के लिए धन्यवाद। दुर्भाग्य से आपने जो तस्वीर दी है वैसी शॉल हमारी कंपनी ने नहीं तैयार की है। इस ट्वीट के बाद कांग्रेस नेता और टीवी पत्रकार सागरिका ने माफ़ी मांग ली। सागरिका ने लिखा, लुई वितां ट्वीट के लिए माफ़ी चाहती हूं। प्रधानमंत्री की शॉल लुई वितां शॉल नहीं थी! होती भी तो कुछ गलत नहीं था।

कुछ भी हो लेकिन इस पूरी घटना ने भारतीयों की मेंटिलिटी ही उजागर होती है। जब किसी देश का प्रेसीडेंट या नेता हमारे देश में आता है तो उसका स्टाइल, रहन-सहन से जुड़ी हर खबर मीडिया में नजर आने लगती है। ओबामा की बीस्ट गाड़ी हो या उनके एयरफोर्स वन की खूबियां गिनाते हुए हम नहीं थकते। ज्यादा समय नहीं बीता, आपको याद ही होगा कुछ साल पहले पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार के भारत दौरे के वक्त उनके पर्स, चश्मे लेकर प्राइम टाइम से लेकर अखबारों के पन्ने तक रंग गए। लेकिन भारतीय पीएम कोई सूट या शॉल ओढ़ ले तो राष्ट्रीय आपदा जैसे हालात पैदा हो जाते हैं। दरअसल ये वह लोग हैं जो भारत को हमेशा दबा-कुचला या गरीबों का देश कहलवाना पसंद करते हैं। ये ठीक है कि कपड़े किसी पीएम या देश की पहचान नहीं बनते लेकिन अंतरराष्ट्रीय मंचों पर विदेशी मीडिया की मौजूदगी में अपने देश की गरिमापूर्ण पहचान बनाना भी बेहद जरूरी है। ये हालात देखकर तो गुलाम अली साहब की यही गजल गुनगुनाने का मन करता है- हंगामा है क्यों बरपा, एक शाल ही तो ओढ़ी है!

मनोरंजन

AK-47 से था सलमान को मारने का प्लान, पाकिस्तान से हथियार मंगवाने वाले लॉरेंस बिश्नोई के 4 शूटर गिरफ्तार

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को उनके पनवेल स्थित फार्महाउस पर मारने की प्लानिंग रची गई थी। पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के 4 शूटरों को गिरफ्तार किया है जिनसे पूछताछ में ये चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। बताया जा रहा कि सलमान के घर फायरिंग वाली घटना से एक महीने पहले सलमान को मारने का प्लान बनाया गया था, लेकिन शूटरों के पास समय से हथियार न पहुंचने के कारण उनके मंसूबे कामयाब नहीं हो सके।

जेल में बंद गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई, कनाडा में रहने वाला उसका चचेरा भाई अनमोल बिश्नोई और गोल्डी बरार, इन तीनों ने पाकिस्तान स्थित हथियार सप्लायर से एके-47, एम-16 और एके-92 समेत कई अत्याधुनिक हथियार मंगवाए थे। प्राथमिक पूछताछ में शूटरों ने अजय कश्यप नामक शख्स के बारे में बताया है, जो पाकिस्तान में रहने वाले डोगा नाम युवक के संपर्क में थे। उसके जरिए पाकिस्तान से M-16, AK-47 और AK-92 खरीदने का प्लान था। इन चारों ने सलमान खान के फार्म हाउस और शूटिंग प्लेस की रेकी की थी।

शूटरों के नाम धनंजय उर्फ ​​अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ ​​नहवी, वासपी खान उर्फ ​​वसीम चिकना, रिजवान खान उर्फ ​​जावेद खान बताए जा रहे हैं। बता दें कि अप्रैल महीने में सलमान खान पर हमला करने की कोशिश हुई थी, लेकिन पुलिस ने उस कोशिश को नाकाम कर दिया था। मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, संपत नेहरा, गोल्डी बरार समेत 17 से ज्यादा लोगों के खिलाफ FIR दर्ज है।

आपको बता दें कि इसी साल 14 अप्रैल को सलमान के घर पर लॉरेंस गैंग से जुड़े दो शूटरों ने फायरिंग की थी। सुबह-सुबह दो अनजान लोगों ने सलमान खान ने सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर तीन से चार राउंड हवाई फायरिंग की। दोनों शूटर बाइक से आये थे और फिर हवा में फायरिंग करके भाग गए। हालांकि बाद में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

 

Continue Reading

Trending