Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कोरोना के खिलाफ योगी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

Published

on

Loading

लखनऊ| यूपी की योगी सरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रही है। अब योगी सरकार ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई को और मजबूत करने के लिए 50 हजार एंटीजन परीक्षण किट खरीदे हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि इन किट का उपयोग मेरठ सहित महत्वपूर्ण जिलों में छिपे हुए कोरोनावायरस मामलों की जांच करने के लिए किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 24 हजार के आंकड़े को पार कर गई है। प्रसाद ने कहा कि मेरठ मंडल में कोरोना के मामले चिंता का कारण थे, लिहाजा वहां तेजी से परीक्षण करने की योजना बनाई गई है। नए दर्ज हुए मामलों में से 170 मामले मेरठ डिवीजन के जिलों के थे, जिनमें गौतम बुद्ध नगर (58), गाजियाबाद (52), मेरठ (42), बुलंदशहर (17), बागपत (9) और हापुड़ (8) शामिल थे।

इस बीच मुख्यमंत्री योगी ने राज्य के स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग को गाजियाबाद जिले के लिए एक समर्पित प्रयोगशाला स्थापित करने का निर्देश दिया है। ऐसे जिले जिनमें 10 से अधिक सक्रिय मामले हैं, उनमें लखनऊ (54), मुरादाबाद (25), कानपुर (23), अलीगढ़ (19), बुलंदशहर (17), वाराणसी (16), बरेली (15), मथुरा (15), गोरखपुर (13), अयोध्या (13), प्रयागराज (12), उन्नाव (12), बलिया (10) और मऊ (10) हैं।

#yogiadityanath #corona #uttarpradesh

नेशनल

सीएम योगी का सपा पर निशाना, कहा- इनके शासनकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे

Published

on

Loading

उन्नाव। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को उन्नाव में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और सपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस का इतिहास प्रभु श्रीराम का विरोध करने वाला रहा है। कांग्रेस कहती थी कि प्रभु राम का अस्तित्व ही नहीं है। वहीं, दूसरी तरफ सपा कहती थी कि अयोध्या में एक भी परिंदा पर नहीं मार सकता है, यह इनका दोहरा चरित्र है। सपा के शासनकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे।

सीम योगी ने कहा कि इन लोगों ने अयोध्या, रामपुर में सीआरपीएफ कैंप, काशी में संकटमोचन मंदिर, लखनऊ, अयोध्या और वाराणसी की कचहरी पर हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमे वापस लेने का प्रयास किया था। जिस पर कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा था कि आप इनके मुकदमे वापस लेने की बात कह रहे हैं और कल इन्हें पद्म पुरस्कार से नवाजेंगे।”

उन्होंने कहा कि अयोध्या में जहां एक ओर रामलला विराजमान हो गए हैं। वहीं, दूसरी ओर बड़े-बड़े माफिया की ‘राम नाम सत्य’ हो रही है। इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इनके मेनिफेस्टो में अल्पसंख्यकों को खाने-पीने की पूरी स्वतंत्रता देने की बात कही गई है। यह जनता को नहीं बता रहे हैं कि ऐसा कौन सा खान-पान है जो बहुसंख्यक समाज नापसंद करता है। बहुसंख्यक समाज गोमाता की पूजा करता है और वह गोकशी को बर्दाश्त नहीं कर सकता है।

Continue Reading

Trending