Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान, कंफर्म ई-टिकट ही होगा रेल यात्रियों के लिए कर्फ्यू पास

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लॉकडाउन की वजह से लंबे समय बाद रेलवे यात्रियों के लिए मंगलवार से ट्रेन चलाने जा रहा है। ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठ रहे थे कि क्या यात्रा के लिए कर्फ्यू पास की जरुरत पड़ेगी?

अब इस बारे में गृह मंत्रालय ने बड़ी जानकारी दी है। मंत्रालय के मुताबिक जिनके पास रेलवे का कंफर्म ई-टिकट होगा उसे किसी भी प्रकार के पास की जरुरत नहीं होगी।

गृह मंत्रालय ने रेल में सफर करने वाले यात्रियों के आवागमन के संबंध में दिशा-निर्देश जारी कर दिया है, जिसके अनुसार केवल कंफर्म ई-टिकट वाले यात्री ही रेलवे स्टेशन में प्रवेश कर पाएंगे।

वहां उनकी स्क्रीनिंग की जाएगी, जिनमें लक्षण नहीं हैं केवल वही यात्री यात्रा कर सकेंगे। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

नेशनल

ओडिशा के गंजम में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस पस्त है और लोग बीजेपी पर आश्वस्त हैं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के गंजम में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि कल मैं प्रभु राम की नगरी अयोध्या में था वहां मैंने अयोध्या दर्शन किए आज मैं प्रभु जगन्नाथ की धरती पर हूं और आशीर्वाद लेने आया हूं।” पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा जो कहती है वह करके दिखाती है, यहां सरकार बनने के बाद हम पूरी शक्ति से हमारी सभी घोषणाओं पर अमल करेंगे।” प्रधानमंत्री ने कहा कि ओडिशा में दो यज्ञ एक साथ हो रहे हैं। पहला भारत में मजबूत सरकार बनाने का और दूसरा राज्य में भाजपा नीत मजबूत सरकार बनाने की।

पीएम मोदी ने कहा कि ये प्रभु रामलला का भव्य मंदिर मोदी ने नहीं ये आपके एक वोट ने बनाया। ये आपके एक वोट की ताकत है कि भव्य राम मंदिर बनाया है। पांच सौ साल का इंतजार अब खत्म हुआ। पीएम ने कहा कि मैं ओडिशा के सभी लोगों को इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं। पीएम ने कहा कि ओडिशा में इस बार दो यज्ञ एक साथ हो रहे हैं। एक यज्ञ देश में हिंदुस्तान के लिए मजबूत सरकार बनाने के लिए हैं. वहीं दूसरा यज्ञ ओडिशा में भाजपा के नेतृत्व वाली मजबूत राज्य सरकार बनाने का है।

पीएम मोदी ने कहा कि चार जून को यहां बीजेडी सरकार की एक्सपायरी डेट लिखी हुई है। पीएम ने कहा कि आज 6 मई है। 6 जून को बीजेपी के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय होगा। 10 जून को भुवनेश्वर में बीजेपी के मुख्यमंत्री का शपथ समारोह होगा और मैं आप सबको बीजेपी के ओडिशा के मुख्यमंत्री के शपथ के लिए निमंत्रण देने आया हूं। ओडिशा में बीजेडी अस्त है। कांग्रेस पस्त है और लोग बीजेपी पर आश्वस्त है। सिर्फ भाजपा उम्मीदों का नया सूरज बनकर आई है।

पीएम ने कहा कि ओडिशा में पहले करीब कांग्रेस और फिर 25 साल से बीजेपी सरकार रही है, लेकिन हुआ क्या ओडिशा के पास भरपूर पानी भी है। ओडिशा के पास भरपूर उपजाऊ जमीन भी है। जमीन के नीचे खनिज का खजाना भी है। इतना लंबा समुद्री तट भी है। सिल्क सिटी भी है और खाद्य की राजधानी भी है, इतिहास भी है और संस्कृति की धरोहर भी है। सब कुछ है फिर ऐसा क्या हुआ कि इतने अमीर ओडिशा की जनता गरीब रह गई। ओडिशा अमीर है जनता गरीब है।

पीएम मोदी ने जनसभा के दौरान कांग्रेस पर भी निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि जब केंद्र में सोनिया जी की रिमोट कंट्रोल वाली सरकार थी, मनमोहन सिंह जी को प्रधानमंत्री पद पर बैठाया हुआ था। उन्होंने सिर्फ ओडिशा को दस साल में एक लाख करोड़ रुपये दिए थे और मोदी ने दस साल में साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये से ज्यादा ओडिशा को दिए। सिर्फ पैसे भेजने से काम नहीं चलता। यहां ओडिशा में अच्छी सरकार भी तो चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि यहां दिल्ली से जो पैसा भेजता है। आपके लिए योजनाएं बनाता है लेकिन बीजेडी सरकार या तो उनको लागू नहीं करती या फिर अपना स्टीकर लगा देती है और ऊपर से लूटपाट करती है।

Continue Reading

Trending