Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना टेस्ट करने से डॉक्टर ने किया इनकार, महिला की चली गई जान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। चीन से निकला कोरोना वायरस अब भारत में भी तेजी से बढ़ रहा है। देश में अबतक 300 से ज्यादा कोरोना के मरीज हो गए हैं। दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका भी इस वायरस के आगे बेबस नजर आ रहा है।

इस जानलेवा वायरस से अमेरिका में अब तक 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है जबकि 14 हजार लोग इससे अभी भी संक्रमित हैं। इस बीच अमेरिका की न्यू ऑरलीन्स से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

यहां 39 साल की नताशा की मौत हो गई। आशंका जताई जा रही है कि नताशा की मौत कोरोना की वजह से हुई है। हैरानी की बात यह है कि कुछ दिनों पहले जब नताशा ने टेस्ट कराने की बात कही थी तो डॉक्टर ने कम खतरा बताकर टेस्ट करने से इनकार कर दिया था।

लेकिन कुछ दिनों बाद दबाव बनाने पर उनका कोरोना वायरस का टेस्ट किया गया। हालांकि, रिजल्ट मिलने से पहले ही नताशा की मौत हो गई। वहीं, खबर लिखे जाने तक भी नताशा के टेस्ट का रिजल्ट नहीं आया

मौत से ठीक एक दिन पहले नताशा ने अपने पार्टनर को बताया था कि उन्हें अपने फेफड़े में कोई चीज अटका हुआ महसूस हो रहा है। 20 मार्च को वह घर में मृत मिली।

नताशा के पार्टनर जोश एंडरसन ने फेसबुक पर लिखा- कोरोना वायरस को लेकर मजाक करने का वक्त खत्म हो गया है। अब वक्त है कि खुद को और अपने प्यारे लोगों को सुरक्षित रखें। उन्होंने लिखा कि नताशा का स्वास्थ्य अच्छा था, बावजूद इसके मौत हो गई। जोश ने कहा कि नताशा का टेस्ट पिछले हफ्ते ही किया जा सकता था, लेकिन उन्हें बताया गया कि सिर्फ 5 टेस्ट की सुविधा ही है।

 

 

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने IMF के आगे फिर फैलाए हाथ, की नए लोन की डिमांड

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आईएमएफ के सामने एक बार फिर भीख का कटोरा आगे कर दिया है। पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से मुलाकात कर उनसे नए ऋण कार्यक्रम पर चर्चा की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा कि पीएम शहबाज की मुलाकात रियाद में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर हुई।

रियाद में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की एक बैठक से इतर शरीफ ने तीन अरब अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त व्यवस्था (एसबीए) हासिल करने में पाकिस्तान को समर्थन देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रबंध निदेशक जॉर्जीवा का शुक्रिया अदा किया। पाकिस्तान ने पिछले साल जून में तीन अरब अमेरिकी डॉलर का आईएमएफ कार्यक्रम हासिल किया था। पाकिस्तान मौजूदा एसबीए के इस महीने समाप्त होने के बाद एक नई दीर्घकालिक विस्तारित कोष सुविधा (ईएफएफ) की मांग कर रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के नुसार, “दोनों पक्षों ने पाकिस्तान के लिए एक अन्य आईएमएफ कार्यक्रम पर भी चर्चा की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पिछले वर्ष से हासिल लाभ समेकित हो और आर्थिक वृद्धि सकारात्मक बनी रही।’’ शरीफ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने कहा कि इस्लामाबाद जुलाई की शुरुआत तक नए कार्यक्रम पर कर्मचारी स्तर का समझौता हासिल कर सकता है। यदि पाकिस्तान को यह मदद मिल गई तो उसको आईएमएफ की ओर से यह 24वीं सहायता होगी।

Continue Reading

Trending