Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

प्रचंड फॉर्म में हार्दिक पंड्या, लगाए 20 छक्के, देखें वीडियो

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) शुरू होने से पहले हार्दिक पंड्या प्रचंड फॉर्म में आ गए हैं। डीवाई पाटिल टी-20 कप में पांड्या ने एक ओर धमाकेदार शतक लगाया है। इस पारी के दौरान उन्होंने 20 गगनचुंबी छक्के भी लगाए।

डीवाई पाटिल टी-20 कप के सेमीफाइनल में शुक्रवार को 26 साल के पंड्या ने रिलायंस वन की ओर से खेलते हुए बीपीसीएल के खिलाफ महज 55 गेंदों पर नाबाद 158 रन बनाए।

नवी मुंबई में हार्दिक पंड्या की इस तूफानी पारी की बदौलत रिलायंस वन टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 238 रन बनाए। पंड्या ने अपनी पारी में 20 छक्के उड़ाए, जबकि उनकी पारी में 6 चौके भी रहे। उनका स्ट्राइक रेट 287.27 रहा। पंड्या ने इस पारी के दौरान दौड़ कर 14 रन लिये, बाकी सारे रन बाउंड्री (छक्के-चौके) से बरसे।

बता दें कि इससे पहले पंड्या ने मंगलवार को 39 गेंदों में 105 रनों की आतिशी पारी के बाद पांच विकेट भी चटकाए थे। पंड्या के इस शानदार प्रदर्शन से रिलायंस वन ने डीवाई पाटिल टी20 कप में नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (सीएजी) की टीम को 101 रनों के बड़े अंतर से हराया था।

पंड्या को पांच महीने पहले कमर में चोट लगी थी, जिसके बाद लंदन में उनकी सर्जरी हुई थी। अब उन्होंने अपने मारक फॉर्म से भारतीय टीम में चुने जाने का दावा पेश कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम चुनी जानी है. तीन वनडे मैचों की यह सीरीज 12 मार्च से खेली जाएगी।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending