Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

हरियाणा में बहुमत से पिछड़ी बीजेपी, त्रिशंकु विधानसभा के संकेत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भाजपा 90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा में बहुमत के आंकड़े से छह सीट कम 40 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। राज्य में हुए चुनावों की मतगणना गरुवार को जारी है। वहीं, महाराष्ट्र की बात करें, तो पार्टी सहयोगी शिवसेना के साथ राज्य में सत्ता बरकरार रखने के लिए तैयार है। चुनाव आयोग ने इस बात की जानकारी दी।

हरियाणा में 86 सीटों के लिए उपलब्ध नवीनतम रुझानों से पता चला है कि कांग्रेस 25 सीटों पर, जन नायक जनता पार्टी (जेजेपी) 11 सीटों पर और इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो ) 2 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

चुनाव आयोग के रूझानों में संकेत मिलता है कि 7 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 47 सीटें जीती थी।

महाराष्ट्र में 288 सीटों पर मतदान हुआ था। रूझानों में भाजपा 97 निर्वाचन क्षेत्रों में जबकि शिवसेना 62 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।
विपक्षी खेमे में राष्ट्रवादी कांग्रस पार्टी (एनसीपी) 52 सीटों पर, उसकी सहयोगी कांग्रेस 39 सीटों पर आगे है। निर्दलीय 15 निर्वाचन क्षेत्रों में बढ़त बनाए हुए है।

नेशनल

प्रज्वल रेवन्ना JDS से निलंबित, सेक्स स्कैंडल सामने आने के बाद देश से फरार

Published

on

Loading

बेंगलुरु। एचडी देवेगौड़ा के पोते और कर्नाटक की हासन सीट से सांसद प्रज्वल रेवन्ना के देश छोड़कर फरार हो गए हैं। सेक्स स्कैंडल के सामने आने के बाद विरोधी लगातार उनपर सवाल उठा रहे हैं। अब इस मामले में भारी हंगामे को देखते हुए जेडीएस ने प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है। जेडीएस की कोर कमिटी की मीटिंग के बाद ये फैसला लिया गया है। इसके साथ ही प्रज्वल रेवान्ना को शो कॉस नोटिस भी भेजा गया है।

कर्नाटक सरकार ने गठित की एसआईटी

कर्नाटक सरकार ने सांसद द्वारा सैकड़ों महिलाओं के कथित यौन उत्पीड़न से जुड़े मामले की जांच के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित की है। कथित तौर पर सैकड़ों महिलाओं के यौन उत्पीड़न में प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता वाली कुछ वीडियो क्लिप हाल के दिनों में हासन में सामने आई हैं।

बताया जा रहा है कि बरामद की गई पेन ड्राइव्स में 2800 के आसपास अश्लील ऑडियो-वीडियो क्लिप्स और अश्लील तस्वीरें हैं। सभी क्लिप्स में आवाज़ प्रज्‍वल रेवन्ना की बताई जा रही है। कुछ महिलाओं के साथ ज़ोर-ज़बरदस्ती भी दिख रही है। हालांकि ज़्यादातर महिलाएं जो प्रज्‍वल रेवन्ना की शिकार बनीं, वो विरोध नहीं कर पाईं। ये आरोप भी लग रहे हैं कि इन वीडियो को प्रज्‍वल ने खुद रिकॉर्ड कर महिलाओं को ब्लैकमेल भी किया।

Continue Reading

Trending