Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

‘पाश्र्वगायकों को संगीत सीखने की जरूरत नहीं’

Published

on

padma

Loading

नई दिल्ली। जानेमाने गायक सुरेश वाडकर की पत्नी पद्मा वाडकर का कहना है कि पाश्र्वगायन में दिलचस्पी रखने वालों का संगीत सीखना जरूरी नहीं होता। पद्मा ने आठ साल की उम्र में संगीत सीखना शुरू कर दिया था और वह किशोरावस्था से संगीत सिखा रही हैं। वह अजीवसन अकादमी की उप प्राचार्या और संगीत शिक्षण के लिए प्रतिबद्ध हैं। प्रशिक्षित शास्त्रीय गायिका पद्मा ने बताया, “बहुत से शीर्ष गायक कहते हैं कि उन्होंने संगीत नहीं सीखा। इसलिए आपका दूसरों को यह कहना ठीक नहीं है कि संगीत सीखना जरूरी है। मैं आज के पाश्र्वगायन के लिए संगीत सीखने को जरूरी नहीं कहूंगी।” नवोदित कलाकारों को संगीत सिखाने के अलावा वह उनके लिए बहुत कुछ करना चाहती हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे देश में पाश्र्वगायन को बेहतरीन मंच माना जाता है। मैं कोई दूसरा मंच बनाना पसंद करूंगी। इसमें समय लगेगा, लेकिन मेरा मानना है कि फिल्मों में गाने को ही गायन का मंच नहीं माना जाना चाहिए। पश्चिम की तरह हमारे देश में भी गायन को शीर्ष स्थितियों में माना जाना चाहिए। हमारे देश में ऐसा होना अभी बाकी है।

जल्द ही 43 साल की होने जा रहीं पद्मा को श्रेया घोषाल और सुनिधि चौहान जैसी गायिकाओं की तारीफ करने में कोई गुरेज नहीं। उन्होंने कहा, “यह मत समझिए मैं पाश्र्वगायिका बनना चाहती हूं। मैं श्रेया और सुनिधि की ओर देखूंगी, वे मुझसे बहुत छोटी हैं।” उनके पति की तरह अभी पद्मा ने अभी बॉलीवुड के लिए नहीं गाया है। उनका मानना था कि पाश्र्वगायक बनने के लिए उनमें कुछ कमी थी। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि इसके लिए आपको टशन (एटीट्यूड) की जरुरत होती है, जिसकी मुझमें कमी है।”

पिछले महीने पद्मा का पहला अलबम ‘मोरे पिया’ आया है। इसमें उन्होंने अपने पति वाडकर और सोनू निगम के साथ गाने गाए हैं। इनका संगीत श्रेयस पुराणिक ने दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने अलबम के बारे में कभी नहीं सोचा था। यह समय के साथ हुआ। मैंने अजीवसन के 22 वर्षीय छात्र श्रेयस के साथ अपने गाने रिकॉर्ड किए थे। मुझे अन्य लोगों ने एक अलबम बनाने को कहा। वह अपने अलबम को मिली प्रतिक्रिया से खुश हैं।

Continue Reading

मनोरंजन

धर्मेंद्र को आधी रात हुआ अफसोस, लिखा- काश मां-बाप को और वक्त दिया होता

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर और ही-मैन धर्मेंद्र सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह अक्सर अपनी तस्वीरें और थॉट्स इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर पर शेयर करते रहते हैं। अब धर्मेंद्र ने अपने पिता के साथ वाली एक फोटो पोस्ट की है और इसके साथ ही अपने दिल में उठ रही टीस के बारे में बताया।

तस्वीर में वो, उनके पिता और सनी देओल नजर आ रहे हैं। तस्वीर में पिता किशन सिंह छड़ी पकड़े हुए कुर्सी पर बैठे हुए हैं और उनके दोनों ओर धर्मेंद्र और सनी बैठे हैं। तस्वीर के साथ धर्मेंद्र ने लिखा काश! मां बाप को और वक्त दिया होता! एक्टर ने इंस्टाग्राम पर कैप्शन के साथ एक तस्वीर भी शेयर की: “दोस्तों, आपकी शुभकामनाओं और उनके आशीर्वाद से मैं अपनी खेती बाड़ी में बिजी हो गया।

आप सभी को प्यार… यह प्यारा ट्रैक्टर राजकोट के एक प्यारे फैन और दोस्त की ओर से गिफ्ट है… इस साल आप मुझे श्रीराम राघवन की एक खूबसूरत फिल्म इक्कीस में देखेंगे। बॉलीवुड के “ही-मैन” के नाम से मशहूर धर्मेंद्र ने छह दशक से ज्यादा लंबे करियर में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उन्हें पिछली बार शाहिद कपूर और कृति सैनन-स्टारर ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ में देखा गया था। एक्टर जल्द ही श्रीराम राघवन की फिल्म ‘इक्कीस’ में दिखाई देंगे, जिसमें अगस्त्य नंदा भी हैं।

Continue Reading

Trending