Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

नॉनवेज परोसना Zomato को पड़ा भारी, उपभोक्ता फोरम ने लगाया 55 हजार का जुर्माना

Published

on

Loading

मुंबई। महाराष्ट्र के पुणे में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां बॉम्बे हाईकोर्ट (नागपुर बेंच) के वकील देशमुख ने जोमैटो से पनीर बटर मसाला ऑर्डर किया लेकिन उन्हें अपने ऑडर की जगह नॉनवेज भेज दिया गया जिसके बाद उपभोक्ता फोरम ने इस लापरवाही के लिए जोमैटो पर 55 हजार का जुर्माना लगाया है।

देशमुख ने बताया कि वह पिछले साल 31 मई को पुणे गए थे। यहां जोमैटो एप से पनीर बटर मसाला ऑर्डर किया, लेकिन डिलीवरी बॉय उन्हें चिकन बटर मसाला दे गया।

शिकायत करने पर रेस्तरां ने पनीर बटर मसाला भेजने की बात कही। लेकिन दूसरी बार भी उन्हें बटर चिकन ही मिला। उस दिन गुरुवार था और मेरा उपवास था।

दोबारा नॉनवेज मिलने पर वकील ने इस लापरवाही की शिकायत उपभोक्ता फोरम में कर दी। उपभोक्ता फोरम ने मामले की सुनवाई करते हुए जोमैटो और रेस्तरां पर 55 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। फोरम ने 45 दिन में जुर्माने की रकम चुकाने का आदेश दिया है।

उपभोक्ता फोरम ने आदेश में कहा- यदि जुर्माने की रकम निर्धारित समय पर नहीं चुकाई गई तो जोमैटो और रेस्तरां को इस राशि पर 10 फीसदी का ब्याज भी देना होगा।

देशमुख को रेस्तरां की लापरवाही के लिए जुर्माने के तौर पर 50 हजार रुपये और मानसिक प्रताड़ना के एवज में 5 हजार रुपये मिलेंगे।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending