Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तानी न्यूज एंकर ने Live डिबेट में कर दी ऐसी गलती, सुनकर हंसी से लोटपोट हो जाएंगे

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तान के लोग अक्सर कुछ ऐसा कर बैठते हैं जिससे पूरी दुनिया में उनका मजाक बन जाता है। इस बार पाकिस्तान के न्यूज चैनल की एंकर ने अनजाने में ऐसी गलती कर दी कि ट्विटर पर उनका जमकर मजाक उड़ने लगा।

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पाकिस्तान की खराब अर्थव्यवस्था को लेकर गंभीर डिबेट हो रही है।

इस दौरान पैनल में बैठे एक एक्सपर्ट ने एप्पल कंपनी का उदाहरण देकर पाकिस्तान की खराब अर्थव्यवस्था को समझाने की कोशिश की लेकिन एंकर ने एप्पल को सेब समझ लिया।

फिर क्या था ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा और न्यूज एंकर को जमकर ट्रोल किया जाने लगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यूज चैनल पर ये शो 4 जून को दिखाया गया था लेकिन यह वायरल तब हुआ जब पाकिस्तान की ही एक पत्रकार नायला इनायत ने इसे सोशल मीडिया ट्विटर पर शेयर किया और लिखा कि एप्पल का कारोबार और एप्पल के कई प्रकार।

पाकिस्तान के न्यूज चैनल पर ऐसे ही शो चलते हैं। नायला इनायत के वीडियो को शेयर करने के बाद से ही लोगों ने सोशल मीडिया पर इस पाकिस्तानी टीवी चैनल और शो को होस्ट करने वाली महिला एंकर को ट्रोल करना शुरू कर दिया और इस पर तरह तरह के मीम्स वायरल होने लगे।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने IMF के आगे फिर फैलाए हाथ, की नए लोन की डिमांड

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आईएमएफ के सामने एक बार फिर भीख का कटोरा आगे कर दिया है। पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से मुलाकात कर उनसे नए ऋण कार्यक्रम पर चर्चा की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा कि पीएम शहबाज की मुलाकात रियाद में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर हुई।

रियाद में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की एक बैठक से इतर शरीफ ने तीन अरब अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त व्यवस्था (एसबीए) हासिल करने में पाकिस्तान को समर्थन देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रबंध निदेशक जॉर्जीवा का शुक्रिया अदा किया। पाकिस्तान ने पिछले साल जून में तीन अरब अमेरिकी डॉलर का आईएमएफ कार्यक्रम हासिल किया था। पाकिस्तान मौजूदा एसबीए के इस महीने समाप्त होने के बाद एक नई दीर्घकालिक विस्तारित कोष सुविधा (ईएफएफ) की मांग कर रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के नुसार, “दोनों पक्षों ने पाकिस्तान के लिए एक अन्य आईएमएफ कार्यक्रम पर भी चर्चा की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पिछले वर्ष से हासिल लाभ समेकित हो और आर्थिक वृद्धि सकारात्मक बनी रही।’’ शरीफ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने कहा कि इस्लामाबाद जुलाई की शुरुआत तक नए कार्यक्रम पर कर्मचारी स्तर का समझौता हासिल कर सकता है। यदि पाकिस्तान को यह मदद मिल गई तो उसको आईएमएफ की ओर से यह 24वीं सहायता होगी।

Continue Reading

Trending