Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मुंबई इंडियंस के इस बॉलर ने IPL के दौरान दो टीमों से खेला मैच, चटकाए 10 विकेट

Published

on

Loading

नई दिल्ली। 2019 आईपीएल का खुमार लोगों के सिर चढकर बोलने लगा है। हर एक मैच के बाद आईपीएल के प्रति लोगों की दीवानगी बढ़ती चली जा रही है।

जहां एक ओर हर टीम टॉप 4 में जगह पक्की करने के लिए पूरा जोर लगा रही है वहीं आज हम आपको इस खेल से जुड़ी एक ऐसी दिलचस्प बात बताएंगे कि जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

आपको जानकर हैरानी होगी कि मुंबई इंडियंस के एक खिलाड़ी ने आईपीएल के दौरान दो टीमों से मैच खेलकर 10 विकेट चटकाए। रह गए न हैरान?

हम बात कर रहे हैं मुंबई इंडियंस के धाकड़ गेंदबाज लसिथ मलिंगा की । मलिंगा ने 24 घंटे के भीतर दो देशों में मैच खेलकर सबको हैरत में डाल दिया है।

इन दोनों मैचों में मलिंगा ने 10 विकेट चटकाए। बुधवार को पहले मलिंगा चेन्नई के खिलाफ IPL मैच खेलते हुए 3 विकेट चटकाए और उसके बाद वह एक घरेलू मैच खेलने के लिए स्वेदेश रवाना हो गए। इस श्रीलंकाई गेंदबाज ने घरेलू वनडे मैच में भी दमदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट झटके।

मलिंगा ने 24 घंटों के भीतर ही दो अलग-अगल देशों में (एक टी-20 और एक 50 ओवर) का मैच खेलकर इतिहास रच दिया है। मलिंगा ने बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का मैच खेला और फिर उन्होंने यहां श्रीलंका के घरेलू क्रिकेट मैच में 50 ओवर के एक मुकाबले में भी हिस्सा लिया।

इस IPL मुकाबले में चेन्नई की टीम को मुंबई ने 37 रनों से हराया था। यह मुंबई की टूर्नामेंट में 100वीं जीत थी और इस आईपीएल सीजन में चेन्नई टीम की पहली हार थी।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending