Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फिक्स था कोलकाता और दिल्ली के बीच का मैच? स्टंप के पीछे ऋषभ पंत की आवाज हुई कैद!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर मैच फिक्सिंग के दाग कई बार लग चुके हैं। मैच फिक्सिंग करने वाले सट्टेबाजों के लिए यह टूर्नामेंट हर दिन किसी त्योहार से कम नहीं होता।

फिक्सिंग करने वाले सट्टेबाजों को आईपीएल का सीजन आते ही पैसा बनाने का बड़ा मौका मिल जाता है, लेकिन ये सब होता है मैदान के बाहर यानि मैच फिक्सिंग परदे के पीछे से की जाती है।

कोलकाता और दिल्ली के बीच शनिवार को खेले गए मुकाबले के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि मैच फिक्सिंग की बात लोगों के बीच उठने लगी।

दिल्ली में खेले गए इस रोमांचक मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सुपरओवर में मैच जीत लिया लेकिन मैच के चौथे ओवर में ऋषभ पंत ने एक ऐसी भविष्यवाणी कर दी जिसपर सवाल उठने लगे। जब कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम बल्लेबाजी कर रही थी।

ऋषभ पंत ने गेंद डालने से पहले की चौके की भविष्यवाणी की जोकि सही साबित हुई। गेंदबाज संदीप लेमिछने इस ओवर की पांचवीं गेंद डालने को तैयार थे तभी विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत ने उस आने वाली गेंद का परिणाम बता दिया जो सही भी हुआ।

View this post on Instagram

Fixing in IPL ? Listen to the keeper ?

A post shared by Cric Mania ? (@cricmania96) on

ऋषभ की ये बात स्टंप पर लगे कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि वो कह रहे हैं ये तो वैसे भी चौका है। फिर क्या था ऋषभ पंत की ये भविष्यवाणी सही हुई और उस गेंद पर रॉबिन उथप्पा ने चौका जड़ दिया।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending