Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

राजनीति में वंशवाद समाप्त होना चाहिए : पप्पू यादव

Published

on

पप्पू यादव, राष्ट्रीय जनता दल, लालू प्रसाद, राहुल गांधी,

Loading

खगड़िया| राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सांसद पप्पू यादव ने गुरुवार को कहा कि लोकतंत्र में उत्तराधिकारी का फैसला जनता करती है। उन्होंने कहा कि राजनीति में वंशवाद समाप्त होना चाहिए। खगड़िया के मांडर में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राजनीति में वंशवाद नहीं होना चाहिए बल्कि काम करने वाले लोगों को उत्तराधिकारी बनाया जाना चाहिए।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद द्वारा अपने पुत्र को उत्तराधिकारी बनाए जाने के बयान पर पलटवार करते हुए पप्पू यादव ने कहा, “मैं उस वक्त से उन्हें (लालू प्रसाद को) पिता तुल्य मानता हूं जब उनके बेटे का जन्म नहीं हुआ था। मुझसे ज्यादा उनका कोई और शुभचिंतक नहीं हो सकता।” उन्होंने आगे कहा कि गांधी परिवार में राहुल गांधी को विरासत नहीं मिली और दूसरे को प्रधानमंत्री बनाया गया।

उल्लेखनीय है कि रोहतास जिले के डेहरी में बुधवार को आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए लालू प्रसाद ने कहा था, “भारतीय संस्कृति में बेटा ही बाप की विरासत संभालता है। इस कारण मेरे बाद पार्टी का उत्तराधिकारी पप्पू यादव नहीं बल्कि मेरा बेटा होगा। मेरे इस फैसले से जिसे परहेज है, वह पार्टी छोड़कर जा भी सकता है।”

प्रादेशिक

नोएडा: खराब होने के बाद बेकाबू हुई लिफ्ट, सीधे 25वीं मंजिल पर पहुंची, छत टूटी, तीन घायल

Published

on

Loading

नोएडा। नोएडा में रविवार रात एक बड़ा हदसा होते-होते रह गया। यहां एक लिफ्ट हादसे में तीन लोग घायल हो गए। हालांकि गनीमत रही कि किसी को गंभीर चोट नहीं आई है।

दरअसल रविवार रात पारस टियरा हाउसिंग सोसायटी के टावर-5 की लिफ्ट अचानक खराब हो गई। चौथी मंजिल पर खराब हुई लिफ्ट में सवार तीन लोग अंदर फंस गए। लिफ्ट से बाहर निकलने के दौरान लिफ्ट के ब्रेक अचानक फेल हो गए। बेकाबू हुई लिफ्ट तेजी से ऊपर की ओर जाने लगी और सीधे 25वीं मंजिल पर पहुंच गई। अचानक ब्रेक फेल होने की वजह से खराब हुई लिफ्ट सबसे आखिरी मंजिल की छत पर पहुंचकर टकरा गई, जिससे छत भी टूट गई।

घटना नोएडा में पारस टिएरा सोसायटी के टावर-5 की है। इसके बाद सोसायटी के लोगों में काफी गुस्सा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला। इसी सोसायटी में पहले भी एक बुजुर्ग महिला की लिफ्ट में मौत हो चुकी है। लोगों का आरोप है कि कई बार कहने के बाद भी लिफ्ट की मरम्मत नहीं कराई गई।

उन्होंने इस लापरवाही पर तुरंत कार्रवाई की मांग की है। सोसायटी के सचिव ने कहा कि वह इस पूरे मामले की जांच करवाएंगे। घटना की जानकारी मिलते ही नोएडा पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने बताया कि तकनीकी खामी के कारण यह हादसा हुआ है। सभी लोग सुरक्षित हैं और मौके पर शांति बनी हुई है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

 

Continue Reading

Trending