Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बालाकोट के मदरसे के छात्र ने खोली पाकिस्तान की पोल, बताया उस दिन 3.30 बजे कैसे खत्म हुए आतंकी!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद से पुलवामा हमले का बदला ले लिया। भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक करते हुए जैश द्वारा संचालित मदरसे को अपना निशाना बनाया और उन्हें पूरी तरह तबाह कर दिया।

हमले से ठीक पहले बुरी तरह से डरे पाकिस्तानी सेना ने मदरसे को खाली करवाया और छात्रों को कुछ दिनों के लिए सुरक्षित जगह पर भेज दिया।

हाल ही में, अंग्रेजी अखबार दि इंडियन एक्सप्रेस ने बालाकोट के तालीम-उल-कुरान मदरसे के छात्रो से बात की जिसके बात इस पूरी घटना से जुड़ी एक अलग ही सच्चाई सामने आई।

छात्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ एयर स्ट्राइक से एक हफ्ते पहले ही पाकिस्तानी सेना जैश के ठिकानों को सुरक्षा दे रही थी। छात्र ने बताया कि 26 फरवरी की सुबह जब  वे सो रहे थे तब उसे और कुछ अन्य लोगों को धमाके की आवाज सुनाई दी। धमाके से घबराकर छात्र उठे लेकिन फिर उसे वहम या भूकंप समझकर वापस सो गए थे।

सुबह की पहली नमाज के वक्त जब वे दोबारा उठे तो पाकिस्तानी सेना ने वहां के लोगों से जगह खाली करने को कहा। फिर सेना उन लोगों को कहीं और ले गई जहां उन्हें दो-तीन दिन के लिए रखा गया।

छात्र ने बताया कि मदरसे में उस वक्त काफी लोग थे लेकिन सभी को सुरक्षित स्थानों पर नहीं ले जाया गया। सिर्फ उसे और उसकी उम्र के कुछ लोगों को वहां से ले जाया गया, इसलिए उसे पता नहीं चल पाया कि और लोगों के साथ क्या हुआ और धमाका आखिर कहां हुआ था।

पाकिस्तानी सेना के जैश के ठिकानों को सुरक्षित करने से कही न कही ये साबित होता है कि 14 फ़रवरी को पुलवामा में हुए हमले में जैश-ए -मोहम्मद के साथ-साथ पाकिस्तानी सेना का भी हाथ था।

रिपोर्ट-मानसी शुक्ला 

 

नेशनल

सीएम योगी का सपा पर निशाना, कहा- इनके शासनकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे

Published

on

Loading

उन्नाव। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को उन्नाव में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और सपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस का इतिहास प्रभु श्रीराम का विरोध करने वाला रहा है। कांग्रेस कहती थी कि प्रभु राम का अस्तित्व ही नहीं है। वहीं, दूसरी तरफ सपा कहती थी कि अयोध्या में एक भी परिंदा पर नहीं मार सकता है, यह इनका दोहरा चरित्र है। सपा के शासनकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे।

सीम योगी ने कहा कि इन लोगों ने अयोध्या, रामपुर में सीआरपीएफ कैंप, काशी में संकटमोचन मंदिर, लखनऊ, अयोध्या और वाराणसी की कचहरी पर हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमे वापस लेने का प्रयास किया था। जिस पर कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा था कि आप इनके मुकदमे वापस लेने की बात कह रहे हैं और कल इन्हें पद्म पुरस्कार से नवाजेंगे।”

उन्होंने कहा कि अयोध्या में जहां एक ओर रामलला विराजमान हो गए हैं। वहीं, दूसरी ओर बड़े-बड़े माफिया की ‘राम नाम सत्य’ हो रही है। इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इनके मेनिफेस्टो में अल्पसंख्यकों को खाने-पीने की पूरी स्वतंत्रता देने की बात कही गई है। यह जनता को नहीं बता रहे हैं कि ऐसा कौन सा खान-पान है जो बहुसंख्यक समाज नापसंद करता है। बहुसंख्यक समाज गोमाता की पूजा करता है और वह गोकशी को बर्दाश्त नहीं कर सकता है।

Continue Reading

Trending