Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

एयर स्ट्राइक के बाद पाक पीएम इमरान खान को पाकिस्तानियों ने घेरा, कहा-कुछ तो…

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना ने मंगलवार की सुबह करीब साढ़े तीन बजे पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को पूरी तरह नेस्तनाबूद कर दिया।

वायुसेना की ओर से की गई इस बड़ी कार्रवाई के बाद बड़ी संख्या में आतंकवादी, ट्रेनर, शीर्ष कमांडर और जेहादी मारे गए। इस अभियान में मारे गए आतंकियों में जैश प्रमुख मसूद अजहर का साला युसूफ अजहर भी शामिल है।

एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। पाकिस्तान की प्रशासन और आवाम दोनों ही सदमे में है। पाकिस्तानी जनता के ज़ेहन में दहशत फ़ैल गयी हैं।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी दुनियाभर से मदद की गुहार लगा रहे हैं। वहीं प्रधानमन्त्री इमरान खान के हाल बेहाल हो चुके है। एयर स्ट्राइक की खबर मिलते ही इमरान खान ने आपातकालीन बैठक बुलाई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाक पीएम ने कल यानि बुधवार को संसद की संयुक्त बैठक बुलाई है। भारत की ओर से आतंकियों पर किए गए इस ऑपरेशन के बाद पाकिस्तान की संसद में मंगलवार को विपक्षियों ने जमकर हंगामा किया। सांसदों ने इमरान खान को घेरते हुए हुए “इमरान खान शर्म करो” के नारे भी लगाए।

आपको बता दें, भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के ज़रिए एयर स्ट्राइक की ख़बर दी। साथ ही गोखले ने यह भी कहा कि भारत सरकार आतंकवाद रूपी बुराई को जड़ से समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है।

अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान खान का सनसनीखेज आरोप, कहा- पाक सेना रच रही मेरी हत्या की साजिश

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। इमरान खान ने कहा कि उन्हें या उनकी पत्नी को कुछ भी होता है तो सीधे तौर पर सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे। इमरान ने दावा करते कहा है कि पाकिस्तान की सेना मेरी हत्या करवाना चाहती है।

इमरान खान ने कहा कि देश की स्थिति इतनी भयावह है कि उनके जैसा नेता जेल में बंद हैं। उन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत जेल में रखा गया है। ब्रिटेन के ‘डेली टेलीग्राफ’ अखबार के लिए रावलपिंडी की अदियाला जेल से लिखे गए एक स्तंभ में क्रिकेटर से नेता बने 71-वर्षीय खान ने अपने पिछले दावे को दोहराया कि अगर उन्हें या उनकी पत्नी को कुछ भी हुआ तो इसके लिए सेनाध्यक्ष जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के संस्थापक खान ने कहा कि नकदी संकट से जूझ रहा देश “खतरनाक चौराहे” पर है और सरकार “हंसी का पात्र” बन गई है। उन्होंने लिखा है, ‘‘सैन्य प्रतिष्ठान ने मेरे खिलाफ वह सब कुछ किया जो वे कर सकते थे। अब उनके लिए बस मेरी हत्या करना बाकी है।” उन्होंने कॉलम में लिखा है, ‘‘मैंने सार्वजनिक रूप से कहा है कि अगर मुझे या मेरी पत्नी (बुशरा बीबी) को कुछ भी होता है, तो जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे, लेकिन मैं डरता नहीं हूं, क्योंकि मेरा विश्वास मजबूत है। मैं गुलामी के बजाय मौत को प्राथमिकता दूंगा।’’ इमरान खान ने चेतावनी दी कि देश उसी रास्ते पर चल रहा है, जिस पर वह 1971 में चला था, जब उसने पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) खो दिया था।

 

Continue Reading

Trending