Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

टीम इंडिया ने आखिरी वनडे में न्यूजीलैंड को 35 रनों से हराया, पहली बार बनाया ये खास रिकॉर्ड

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने वेलिंगटन में खेले गए आखिरी वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 35 रन से हरा दिया। भारत ने इस मैच को जीतकर पांच मैचों की वनडे सीरीज को 4-1 से अपने नामकर इतिहास रच दिया।

भारत की ओर से अंबाती रायडू ने शानदार खेल दिखाते हुए 90 रन बनाए जिसकी वजह से भारत 252 रनों के संतोषजनक स्कोर तक पहुंच सका।

इसके बाद बाकि का काम टीम इंडिया के बॉलर्स ने पूरा कर दिया। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट युजवेंद्र चहल ने लिए। उन्होंने 3 किवी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई जबकि शमी और हार्दिक पांड्या ने 2-2 बल्लेबाजों को आउट किया।

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज 4-1 से जीतकर 2014 में न्यूजीलैंड की ही धरती पर हुई वनडे सीरीज की हार का बदला भी ले लिया है, जब ब्रेंडन मैक्कुलम की कप्तानी वाली कीवी टीम ने एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया को 4-0 से मात दी थी। टीम इंडिया ने 2014 के न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज में एक टाई समेत सारे मुकाबले गंवाए थे।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending