Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कालेधन पर देशभर में झूठ फैलाया गया : मोदी

Published

on

Loading

 

बेंगलुरू| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि कालेधन के मुद्दे पर देशभर में झूठ फैलाया गया। मोदी ने विपक्ष के सवालों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब कालेधन पर संसद में विधेयक लाने के बाद उनके मुंह पर ताला लग गया है। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पहले दिन रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने अगले महीने एक साल पूरा करने जा रही अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया।

मोदी ने कहा, “कालाधन पर देश में झूठ फैलाया गया। पुरानी सरकार कालेधन के मुद्दे पर कोई निर्णय लेने को तैयार नहीं थी। कुछ लोग हमें ताने मारते रहते थे कि मोदी जी चुनाव में काले धन की बड़ी बातें करते थे, कहां है काला धन? काला धन कब आएगा? काला धन आएगा कि नहीं आएगा? सच को दबाने के लिए झूठ चलाया गया। सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट मीटिंग में हमने एसआईटी बनाने का फैसला ले लिया था। अब सुप्रीम कोर्ट में एसआईटी लगातार रिपोर्ट दे रही है।”

उन्होंने कहा, “कालेधन पर जी-20 में प्रस्ताव पारित हुआ। कालेधन पर संसद में कड़ा कानून रखा और दुनिया ने भी कालेधन पर हमारी बात मानी। दुनियाभर के नेताओं से आंखें मिलाकर हमने कालेधन पर बात की।”

मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का मकसद कालाधन वापस लाना ही नहीं है, बल्कि कोई कालेधन को बाहर ले जाने की हिम्मत न करे, इसका भी इंतजाम करना है।

मोदी ने कहा, “नीति से ज्यादा ताकतवर नीयत होती है। देश के पीछे रहने का कोई कारण नहीं है। देश तेज गति से चल पड़ा है। कई प्रोजेक्ट लटके पड़े थे। हमारी सरकार ने उन प्रोजेक्ट्स को आगे बढ़ाया है।”

कोयला मुद्दे पर मोदी ने कहा, ” भाजपा सरकार ने कोयले में हाथ डाला और कोयले को हीरा बनाया। कोयले को हमने देश को समर्पित किया। 204 में से 20 खदानों की नीलामी हुई। इस नीलामी से दो लाख करोड़ रुपये आया। हमने स्पेक्ट्रम की नीलामी करवाई। इस नीलामी से एक लाख करोड़ से ज्यादा की कमाई हुई।”

रेलवे में सुधार पर प्रधानमंत्री ने कहा, “देश में पहली बार दूरदर्शी रेल बजट पेश किया गया। पहले सांसद चिट्ठियां लिखते थे और रेल मंत्रालय उनमें से कुछ को कंपाइल कर लेता था। वह रेल बजट होता था। लेकिन हमारी सरकार ने पहली बार एक विजन के साथ दूरदर्शी रेल बजट पेश किया है।”

नेशनल

सामने आई स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट, शरीर के इन हिस्सों पर चोट के निशान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट के बाद उनका एम्स में मेडिकल टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट आ गई हैं। रिपोर्ट देखकर पता चलता है कि स्वाति के शरीर पर चार जगह चोट लगी थी। एम्स की रिपोर्ट में सामने आया है कि स्वाति मालीवाल को ‘बाएं पैर के थाइस’ पर 3×2 सेंटीमीटर के आकार की चोट थी और उनके ‘दाहिनी आंख के नीचे दाहिने गाल’ पर 2×2 सेंटीमीटर आकार की एक और चोट थी।

एम्स के डॉक्टर आनंद गंगदेव द्वारा बनाई गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि मरीज द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सीएम के आवास पर 13 मई को उनपर परिचित व्यक्ति ने हमला किया था. उन्हें कई बार थप्पड़ मारे गए और उनके सिर पर कठोर वस्तु से हमला किया गया और वह जमीन पर गिर गईं. उनके पेट, पेल्विस और चेस्ट पर पैर से कई बार मारा गया. मरीज फिलहाल जांघ और पेल्विस एरिया में दर्द की शिकायत कर रहा है।

सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें सिविल लाइन्स थाने लेकर जाया गया है। दिल्ली पुलिस को पहले ही बिभव कुमार के सीएम हाउस में होने का इनपुट मिला था। सूचना के बाद पुलिस टीम में एसएचओ सिविल लाइंस और एडिशनल डीसीपी नॉर्थ सीएम आवास पर पहुंचे थे। सूचना मिलने के बाद एक गाड़ी सीएम हाउस में पहुंची थी। दिल्ली पुलिस की टीम जब सीएम हाउस पर पहुंची तब वहां पर पहले से ही गेट खुले हुए थे। इस गाड़ी को गेट पर नहीं रोका गया और गाड़ी सीधा सीएम हाउस में चली गई। गाड़ी के लिए पहले से सीएम हाउस में मैसेज था। इसके बाद दिल्ली पुलिस की टीम सीधे सीएम हाउस में गई और फिर वहां से बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि गिरफ्तारी से पहले ही बिभव कुमार ने एक मेल किया था, जिसमें उसने हर जांच के लिए साथ देने की बात कही थी। अपने मेल में बिभव कुमार ने लिखा कि ‘मैं हर जांच में सहयोग को तैयार हूं। मुझे मीडिया के माध्यम से FIR दर्ज होने के बारे में जानकारी हुई। अभी तक मुझे एफआईआर के बाद कोई नोटिस नहीं दिया गया है। मेरी शिकायत पर भी दिल्ली पुलिस संज्ञान ले।’

Continue Reading

Trending