Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मध्य प्रदेश चुनाव से ठीक पहले संकट में घिरी कांग्रेस, नक्सलियों से जुड़े हैं पूर्व मुख्यमंत्री के तार!

Published

on

Loading

पुणे। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव होने में अब बहुत कम ही समय बचा है। 15 साल से सत्ता पर काबिज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार के खिलाफ लोगों में असंतोष देखा जा रहा है।

सर्वे में भी कांग्रेस बीजेपी को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही थी लेकिन चुनाव से ठीक पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के नक्सलियों से कनेक्शन होने के सबूत मिले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस इस मामले में उनसे पूछताछ भी कर सकती है।

दरअसल, पुणे के शनिवारवाडा में हुई यलगार परिषद और उसके बाद भीमा कोरेगांव में हुई हिंसा के मामले में जून 2018 ऐक्टिविस्ट रोना विल्सन को पुणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

रोना के लैपटॉप से एक लेटर बरामद हुआ था जिसे नक्सली नेता मिलिंद टेल्टुम्ब्डे ने लिखा था। इसमें कहा गया था कि कई कांग्रेसी नेता हमारी मदद को तैयार हैं।

इसी जांच में पुलिस ने जब गिरफ्तार माओवादी समर्थक नेताओं प्रकाश उर्फ रितुपन गोस्वामी और सुरेंद्र गाडलिंग के मोबाइल नंबरों की पड़ताल की, तो एक नंबर पर उनकी जिनसे बात हुई थी, वह कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का निकला।

पुणे पुलिस के डीसीपी सुहास बावचे ने माना कि पुलिस की यह जांच बहुत संवेदनशील और हाई प्रोफाइल लोगों से जुड़ी है। उन्होंने कहा कि हम इस मामले में सभी ऐंगल से पड़ताल कर रहे हैं।

चुनावी विश्लेषकों का मानना है कि चुनाव से ठीक पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के नाम आने से कांग्रेस को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

नेशनल

13 मई को वाराणसी में होगा पीएम मोदी का भव्य रोड शो, 14 को दाखिल करेंगे नामांकन

Published

on

Loading

वाराणसी। 13 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो करेंगे। इसके लिए पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। जिला अधिकारियों के मुताबिक, रोड शो शुरू करने से पहले पीएम मोदी लंका स्थित बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के मेन गेट पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। रोड शो काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पर समाप्त होगा।

रोड शो में लाखों लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। भाजपा नेता दिलीप पटेल ने बताया कि पीएम मोदी का पांच किमी लंबा रोड शो अस्सी, सोनारपुरा, जंगम बाड़ी, गोदौलिया और बांसफाटक होते हुए विश्वनाथ कॉरिडोर तक जाएगा।

इस दौरान पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया जाएगा। रोड शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां सौंपी जा रही हैं।. प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर मंगलवार को लोकसभा प्रबंध समिति की बैठक हुई। इसमें रोड शो के रूट पर चर्चा की गयी। साथ ही अलग अलग सामाजिक संगठनों की भागीदारी पर भी चर्चा की गयी। 2014 और 2019 में भी नरेंद्र मोदी ने चुनाव से पहले रोड शो किया था. संगठन इस बात को तय करना चाहता है कि इस बार का रोड शो पहले से ज़्यादा भव्य होगा।

रोड शो के अगले दिन 14 मई को पीएम मोदी अपना नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन के लिए 14 मई आख़िरी तारीख़ भी है। 14 मई को गंगा सप्तमी का शुभ संयोग है। वैशाख शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि को गंगा सप्तमी का पर्व मनाया जाता है। मान्यता है कि इस दिन धरती पर माँ गंगा का अवतरण हुआ था।

Continue Reading

Trending