Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कश्मीर पर मंडराया बाढ़ का खतरा, जायजा लेने पहुंचे सईद

Published

on

Srinagar_flood

Loading

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद रविवार को श्रीनगर के लिए रवाना हुए। वह कश्मीर घाटी में लगातार बारिश के कारण बने बाढ़ जैसे हालात का स्वयं जायजा लेने पहुंचे। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से सईद का कश्मीर घाटी का यह पहला दौरा है। उन्होंने एक मार्च 2015 को पद की शपथ ली थी।

उप-मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने रविवार को विधानसभा में बताया कि कश्मीर घाटी में लगातार बारिश के कारण बाढ़ की आशंका के मद्देनजर सईद श्रीनगर के दौरे पर गए हैं। सिंह ने विधानसभा में बताया कि भारी बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति के प्रति प्रशासन सचेत है और स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि सभी ऐहतियाती उपाय किए जा रहे हैं, इसीलिए लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने रविवार की सुबह 11 बजे जानकारी दी कि दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में संगम में झेलम नदी का जलस्तर 12 फीट दर्ज किया गया, जबकि खतरे का स्तर 18 फीट है।

श्रीनगर शहर में राम मुंशीबाग इलाके में जलस्तर 12.6 फीट दर्ज किया गया, जबकि खतरे का जलस्तर 16 फीट होता है। वहीं बांदीपुरा जिले के अशाम में जलस्तर 8.50 फीट दर्ज किया गया जबकि खतरे का स्तर 30 फीट होता है। उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि जलस्तर के बारे में नियंत्रण कक्ष को लगातार जानकारी दी जा रही है, घबराने की जरूरत नहीं है।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending