Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तानी पीएम की कार्बन कॉपी है ये शख्स, शादी से जुड़ी ये बात दोनो में है कॉमन

Published

on

पाकिस्तानी पीएम

Loading

नई दिल्ली। हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व कप्तान इमरान खान ने अपने देश की बागडोर संभाली। इमरान पहले खिलाड़ी हैं जो पाकिस्तान के इस सर्वोच्च पद पर बैठे हैं।

पाकिस्तानी पीएम

आप सोच रहे होंगे कि आज हम इमरान की बात क्यों कर रहे हैं तो आपको बता दें कि हम इमरान का एक हमशक्ल ढूंढ निकाले हैं जिसे पहली नजर में देखकर आप भी धोखा खा जाएंगे।

पाकिस्तानी पीएम

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवां के रहने वाले अयाज इलियास इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। फलंग नाम के छोटे से गांव में रहने वाले अयाज पाकिस्तान के नव निर्वाचित प्रधानमंत्री के हमशक्ल हैं।

पाकिस्तानी पीएम

अयाज भले ही छोटे से गांव से है लेकिन इमरान के हमशक्ल होने की वजह से आज पूरे पाकिस्तान में फेमस हो गए हैं। हालांकि अयाज की उम्र इमरान से कम है। जहां इमरान 60 का आंकड़ा पार कर चुके हैं वहीं अयाज 44 साल के ही हैं। वह पेशे से पेंटर हैं।

अयाज बताते हैं कि इमरान का हमशक्ल होने की वजह से कई बार उन्हे परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। जब भी वह दूसरे शहर जाते हैं तो लोग उन्हे इमरान समझकर फोटो खिंचवाने की जिद करने लगते हैं।

इमरान खान और अयाज में एक चीज कॉमन है। अगर आपका भी दिमाग यह सोच रहा है कि दोनों ने तीन शादी की है तो बता दें कि आप गलत है। अयाज की दूसरी पत्नी अध्यात्मिक गुरु हैं ठीक वैसी ही जैसी इमरान की पत्नी हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने IMF के आगे फिर फैलाए हाथ, की नए लोन की डिमांड

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आईएमएफ के सामने एक बार फिर भीख का कटोरा आगे कर दिया है। पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से मुलाकात कर उनसे नए ऋण कार्यक्रम पर चर्चा की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा कि पीएम शहबाज की मुलाकात रियाद में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर हुई।

रियाद में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की एक बैठक से इतर शरीफ ने तीन अरब अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त व्यवस्था (एसबीए) हासिल करने में पाकिस्तान को समर्थन देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रबंध निदेशक जॉर्जीवा का शुक्रिया अदा किया। पाकिस्तान ने पिछले साल जून में तीन अरब अमेरिकी डॉलर का आईएमएफ कार्यक्रम हासिल किया था। पाकिस्तान मौजूदा एसबीए के इस महीने समाप्त होने के बाद एक नई दीर्घकालिक विस्तारित कोष सुविधा (ईएफएफ) की मांग कर रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के नुसार, “दोनों पक्षों ने पाकिस्तान के लिए एक अन्य आईएमएफ कार्यक्रम पर भी चर्चा की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पिछले वर्ष से हासिल लाभ समेकित हो और आर्थिक वृद्धि सकारात्मक बनी रही।’’ शरीफ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने कहा कि इस्लामाबाद जुलाई की शुरुआत तक नए कार्यक्रम पर कर्मचारी स्तर का समझौता हासिल कर सकता है। यदि पाकिस्तान को यह मदद मिल गई तो उसको आईएमएफ की ओर से यह 24वीं सहायता होगी।

Continue Reading

Trending