Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

UPSSSC का पेपर हुआ लीक, परीक्षा निरस्त, STF ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार

Published

on

upsssc

Loading

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित नलकूप चालक के 3210 पदों के लिए रविवार को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। आयोग ने यह कार्रवाई शनिवार को पेपर लीक होने के बाद की है।

यूपीएसएसएससी के सचिव ने इस संबंध में जानकारी यूपी के सभी जिलाधिकारियों को दे दी है जहां ये परीक्षा आयोजित होने वाली थी। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार पूरे मामले में अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपियों के पास से मोबाइल फोन, कुछ कागजात और 15 लाख रुपए भी बरामद किए गए हैं। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की यह परीक्षा आठ जिलों के 394 केंद्रों पर होने वाली थी, लेकिन अंतिम समय में पेपर लीक होने की खबर आने के बाद इसे निरस्त कर दिया गया है। पूरे प्रकरण पर आयोग के अध्यक्ष का कहना है कि परीक्षा के लिए अगली तारीख बाद में बताई जाएगी।

गौरतलब है कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने देश में सबसे ज्यादा परीक्षाएं आयोजित करने वाले आयोग एसएससी के 2017 के परिणाम पर रोक लगा दी थी। कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा था पहली ही नजर में इस परीक्षा में गड़बड़ी नजर आ रही है।

उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मां ऋषिकेश एम्स में भर्ती, जिरियाट्रिक वार्ड में चल रहा इलाज

Published

on

Loading

ऋषिकेश। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मां सावित्री देवी को ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया है। एम्‍स प्रशासन की तरफ से बताया गया है कि मंगलवार दोपहर 12 बजे सावित्री देवी को भर्ती कराया गया है। उम्र ज्‍यादा होने की वजह से उनके स्‍वास्‍थ्‍य की जांच की जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी की मां को जिरियाट्रिक वार्ड में चिकित्सकों की देखरेख में रखा गया है। वहीं एम्स प्रशासन की मानें तो बुजुर्ग अवस्था में होने वाली परेशानियों की वजह से सावित्री देवी को भर्ती किया गया है। इसे रूटीन चेकअप के रूप में देखना चाहिए। एम्स के पीआरओर संदीप कुमार ने सीएम योगी के मां के भर्ती होने की पुष्टि भी की है।

दरअसल एम्स में स्थित जिरायाट्रिक वार्ड ऐसा वार्ड है जहां पर सीनियर सिटिजन्स को भर्ती किया जाता है। यानी जिनकी उम्र 60 से अधिक होती है उन्हें इस वार्ड में एडमिट किया जाता है। इस वार्ड में सभी विभागों के डॉक्टर खुद आकर मरीज की जांचें करते हैं।

Continue Reading

Trending