Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बनारस कैंट रेलवे स्टेशन, सारनाथ में वाई-फाई सेवा जल्द

Published

on

BANARAS-FREE-wIfi

Loading

लखनऊ/वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दशाश्वमेध घाट व शीतला घाट पर भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की निशुल्क वाई-फाई सेवा की तरह ही कैंट रेलवे स्टेशन व सारनाथ में भी वाई-फाई सेवा की शुरुआत हो सकती है। उल्लेखनीय है कि बीएसएनएल की ओर से सांस्कृतिक राजधानी वाराणसी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए निशुल्क वाई-फाई योजना की शुरुआत करते हुए पहले चरण में गंगा के दो घाटों शीतला घाट व दशाश्वमेध घाट को जोड़ा गया है।

बीएसएनएल मुख्यालय से मिले आदेश के मुताबिक, जोन के अधिकारी सारनाथ क्षेत्र व कैंट रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार से लेकर प्लेटफार्मों तक का सर्वे कार्य जल्द ही शुरू करेंगे। सर्वे होने के बाद मंत्रालय को रपट भेजी जाएगी और जहां से पुन: निर्देश मिलते ही वाराणसी में निशुल्क वाई-फाई सेवा का दूसरा चरण शुरू हो जाएगा। बीएसएनएल के जनसम्पर्क अधिकारी एस.एस. यादव ने बताया कि निशुल्क वाई-फाई सेवा के लिए सारनाथ व कैंट स्टेशन क्षेत्र में सर्वे कार्य जल्द ही शुरू होगा। मंत्रालय से मिले निर्देशानुसार अभी गंगा किनारे के छह प्रमुख घाटों पर सर्वे हो रहा है। इसके तुरंत बाद सारनाथ व कैंट रेलवे स्टेशन पर सर्वे का काम शुरू होगा।

Continue Reading

प्रादेशिक

कोटा में बिहार के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, कर रहा था JEE की तैयारी

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में बिहार के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक छात्र का नाम आयुष है। वो कोटा में रहकर jEE की तैयारी कर रहा था। मृतक के परिजनों के कोटा पहुंचने के बाद पुलिस ने छात्र के शव का पोस्टमार्टम कराया।

जांच अधिकारी कमल किशोर ने बताया कि रविवार की रात बिहार के मोतिहारी निवासी कोचिंग छात्र आयुष जायसवाल ने रोशनदान में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। जब छात्र अपने कमरे से बाहर नहीं आया तो उसके दोस्तों ने दरवाजा खटखटाया। अंदर से कोई जवाब नहीं आने पर पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद छात्र की खुदकुशी का मामला सामने आया। इस मामले की महावीर नगर थाना पुलिस जांच कर रही है।

पुलिस का कहना है कि छात्र के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। बता दें कि कोटा में लगातार कोचिंग स्टूडेंट्स खुदकुशी कर रहे हैं। इसको लेकर पुलिस जागरूकता फैलाने में जुटी है। कोचिंग संस्थानों को भी आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए हैं।

Continue Reading

Trending