Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

स्वतंत्रता दिवस 2018 : भारत कुमार की वजह से बॉलीवुड में छाया देशभक्ति का रंग, गवाह है ये फिल्में

Published

on

Loading

इस 15 अगस्त को भारत अपना 72 वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। भारत के लोगों के लिये ये दिन बहुत महत्वपूर्ण होता है। वर्षों की गुलामी के बाद ब्रिटिश शासन से इसी दिन भारत को आजादी मिली। 15 अगस्त के दिन ही भारत में नई सुबह का उदय हुआ।

15 अगस्त 1947 को भारत ब्रिटिश शासन से मुक्त हुआ था। करीब 200 साल तक अंग्रेजों ने भारत को गुलाम बनाकर राज किया।

बॉलीवुड ने भी भारती की आजादी पर अपना अहम योगदान दिया है। हिंदी सिनेमा ने भारत की आजादी पर कई फिल्में बनाई हैं। दरअसल, भारत को आजादी दिलाने के लिए कई क्रांतिकारियों जैसे मंगल पांडे, भगत सिंह, बाल गंगाधर तिलक, सुभाष चंद्र बोस आदि ने अपना प्राणों का बलिदान दिया।

साभार – इंटरनेट

इसी पर एक्टर, डायरेक्टर मनोज कुमार ने बॉलीवुड में आजादी को लेकर कई फिल्में बनाई हैं। जैसे ‘शहीद’, ‘उपकार’, ‘पूरब और पश्चिम’, ‘शोर’ आदि।

फिल्म उपकार के लिए मनोज कुमार को कई अवॉर्ड्स मिले। जैसे फिल्मफेयर बेस्ट मूवी, फिल्मफेयर बेस्ट डायरेक्टर, फिल्मफेयर बेस्ट स्टोरी आदि। मनोज कुमार को 1992 में भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से सम्मानित किया गया।

नेशनल

सीएम योगी का सपा पर निशाना, कहा- इनके शासनकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे

Published

on

Loading

उन्नाव। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को उन्नाव में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और सपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस का इतिहास प्रभु श्रीराम का विरोध करने वाला रहा है। कांग्रेस कहती थी कि प्रभु राम का अस्तित्व ही नहीं है। वहीं, दूसरी तरफ सपा कहती थी कि अयोध्या में एक भी परिंदा पर नहीं मार सकता है, यह इनका दोहरा चरित्र है। सपा के शासनकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे।

सीम योगी ने कहा कि इन लोगों ने अयोध्या, रामपुर में सीआरपीएफ कैंप, काशी में संकटमोचन मंदिर, लखनऊ, अयोध्या और वाराणसी की कचहरी पर हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमे वापस लेने का प्रयास किया था। जिस पर कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा था कि आप इनके मुकदमे वापस लेने की बात कह रहे हैं और कल इन्हें पद्म पुरस्कार से नवाजेंगे।”

उन्होंने कहा कि अयोध्या में जहां एक ओर रामलला विराजमान हो गए हैं। वहीं, दूसरी ओर बड़े-बड़े माफिया की ‘राम नाम सत्य’ हो रही है। इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इनके मेनिफेस्टो में अल्पसंख्यकों को खाने-पीने की पूरी स्वतंत्रता देने की बात कही गई है। यह जनता को नहीं बता रहे हैं कि ऐसा कौन सा खान-पान है जो बहुसंख्यक समाज नापसंद करता है। बहुसंख्यक समाज गोमाता की पूजा करता है और वह गोकशी को बर्दाश्त नहीं कर सकता है।

Continue Reading

Trending