Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

अलवर मॉब लिंचिंग: रकबर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, ‘इन वजहों’ से हुई मौत

Published

on

Loading

अलवर: राजस्थान के अलवर जिले में गौ तस्करी के संदेह में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार दिये गए रकबर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। इस रिपोर्ट में रकबर के एक हाथ और एक पैर की हड्डी टूटी हुई थी। और उसके शरीर पर 12 जगह चोट के निशान भी मिले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक रकबर को अंदरूनी चोट भी आईं थी, जिस वजह से वह सदमे में चला गया था और उसकी मौत हो गई थी।

साभार – इंटरनेट

दरअसल, गौ तस्करी के शक में रकबर और असलम की भीड़ ने पिटाई कर दी थी। असलम भाग निकला, लेकिन रकबर पिटता रहा। पुलिस मौक़े पर पहुंची, लेकिन रकबर को अस्पताल ले जाने की जगह ढाई घंटे से ज़्यादा समय तक यहां-वहां घुमाती रही, फिर थाने ले गई। उसे तुरंत अस्पताल न ले जाकर पहले गाय के लिए गाड़ी का इंतज़ाम करने में लगी रही।

साभार – इंटरनेट

यही नहीं रास्ते में गाड़ी रोक कर चाय पी और फिर अस्पताल ले जाने की जगह थाने ले गई। जब पुलिस रकबर को लेकर अस्पताल पहुंची तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इस बीच पुलिस थाने में रकबर के साथ क्या हुआ इस पर पर्दा अभी नहीं उठा है, लेकिन अब आरोप लग रहा है कि थाने में जो हुआ उसकी वजह से रकबर की जान गई।

साभार – इंटरनेट

इस मामले में पुलिस की गलती भी सामने आई है, जिसके बाद 4 पुलिसवालों पर कार्रवाई भी की गई है और 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की गलती सामने आने के बाद एएसआई मोहन सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं, कॉन्स्टेबल सुरेंद्र सिंह,विजय सिंह और ड्राइवर हरेंद्रर सिंह से भी घटना के बारे में पूछताछ की गई। डीजी द्वारा भी घटना में पुलिस की लापरवाही की बात को स्वीकारा गया।

 

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending