Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

socialmedia

पहल : अब पुलिस की रसोई में बनेंगे पहाड़ी पकवान

Published

on

उत्तराखंड पुलिस ने पहाड़ी उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए नई पहल की है। इस पहल से जहां पुलिस के जवानों की सेहत सुधरेगी। वहीं, पहाड़ के उत्पादों को भी बढ़ावा मिलेगा।

उत्तराखण्ड के पहाड़ी व्यंजन जहां स्वाद में भरपूर हैं।वहीं, स्वास्थ्य की दृष्टि से भी बेहद लाभकारी माने जाते हैं। मंडवे की रोटी, कंडाली का साग, फाणू, डुबुके, गहत की दाल, काले भट्ट, झंगोरे की खीर ये कुछ ऐसे नाम हैं, जिनसे पहाड़ की खुशबू आती है। पहाड़ के इन्हीं उत्पादों को मंच देने की पहल की है।

19 जनवरी 2021 राशिफल : इन राशिवालों का रुका हुआ काम चल पड़ेगा

डीजीपी अशोक कुमार ने प्रदेश के सभी जनपद प्रभारियों और सेनानायकों को सर्कलुर जारी कर जनपद, इकाई, थाना/चैकियों और डिटैचमैन्ट पर चलने वाले भोजनालयों (मैस) में सप्ताह में एक बार उत्तराखण्डी भोजन (गढ़वाली/कुमाऊँनी) बनाने के निर्देश दिए हैं।

अशोक कुमार ने बताया कि उत्तराखण्ड का पारंपरिक खानपान गुणवत्ता और स्वास्थ्य की दृष्टि से बेहद लाभकारी है। इससे जहां एक ओर स्थानीय उत्पादनों को बढ़ावा मिलेगा, वहीं उत्तराखण्ड पुलिस के जवानों को भी स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

socialmedia

योगी सरकार का काम दमदार : 26,000 युवाओं को मिला रोजगार

Published

on

By

उत्तर प्रदेश में बेटियों को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग देकर आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। इसके तहत मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत मुजफ्फरनगर में 2,000 छात्राओं को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दी गई है। 
इसके साथ साथ प्रदेश में मौजूदा वित्तीय वर्ष में  योगी सरकार 33 लाख नई MSME इकाइयां स्थापित करने जा रही है। इसकी मदद से 1.20 करोड़ से अधिक नए रोजागर के मौके युवाओं को मिल पाएंगे।
Continue Reading

Trending